Move to Jagran APP

नवरात्र पर कोरोना संकट को दूर करने की मांगी दुआ

मां सिद्धिदात्री की आराधना के साथ गुरुवार को चैत्र नवरात्र संपन्न हुए। नवमी पर श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के नौंवे स्वरूप मां सिद्धिदात्री की विधिवत रूप से पूजा-अर्चना कर घर में मौजूद कन्या का पूजन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 04:58 PM (IST)
नवरात्र पर कोरोना संकट को दूर करने की मांगी दुआ
नवरात्र पर कोरोना संकट को दूर करने की मांगी दुआ

जागरण संवाददाता, रुड़की: मां सिद्धिदात्री की आराधना के साथ गुरुवार को चैत्र नवरात्र संपन्न हुए। नवमी पर श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा के नौंवे स्वरूप मां सिद्धिदात्री की विधिवत रूप से पूजा-अर्चना कर घर में मौजूद कन्या का पूजन किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मां से देश पर आए कोरोना वायरस के संकट को दूर करने की कामना की।

loksabha election banner

इस दौरान शहर के साकेत स्थित प्रसिद्ध दुर्गा चौक मंदिर में मां भगवती का स्नान करने के बाद उनका श्रृंगार किया गया। मां दुर्गा के नौंवे स्वरूप के अनुसार ही उनका सोलह श्रृंगार हुआ। मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जगदीश प्रसाद पैन्यूली ने मां की मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान देश में व्याप्त कोरोना वायरस के संकट को दूर करने के लिए मंदिर में प्रथम नवरात्र से आयोजित हवन-यज्ञ का भी समापन हुआ। वहीं लॉकडाउन के कारण मां दुर्गा के भक्तों ने घरों में मौजूद कन्या का ही पूजन किया। जबकि जिन घरों में कन्या नहीं थी उन्होंने मां की आराधना और उन्हें प्रसाद का भोग लगाकर नवरात्र के व्रत संपन्न किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.