Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में कारोबार में उछाल की जगी आस

जागरण संवाददाता रुड़की इस साल अक्टूबर में त्योहारों की धूम है। नवरात्र संपन्न होने के बा

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 09:17 PM (IST)
त्योहारी सीजन में कारोबार में उछाल की जगी आस
त्योहारी सीजन में कारोबार में उछाल की जगी आस

जागरण संवाददाता, रुड़की: इस साल अक्टूबर में त्योहारों की धूम है। नवरात्र संपन्न होने के बाद अब करवाचौथ, धनतेरस, दीपावली और भइया दूज का पर्व है। ऐसे में पिछले काफी समय से सूने पड़े बाजार में त्योहारी सीजन के कारण उछाल आने की आस व्यापारी लगा रहे हैं।

prime article banner

शहर के सिविल लाइंस, मेन बाजार, बीटी गंज समेत अन्य बाजारों में काफी समय से रौनक देखने को नहीं मिल रही थी। पिछले दिनों श्राद्ध पक्ष के दौरान कारोबार में काफी गिरावट आ गई थी। दिनभर में गिने-चुने ग्राहक की खरीददारी के लिए पहुंच रहे थे। इस वजह से व्यापारियों में मायूसी देखने को मिल रही थी, लेकिन नवरात्र से त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। इस माह करवाचौथ का त्योहार, धनतेरस, दीपावली और भइया दूज का पर्व है। ऐसे में कपड़ा, आभूषण, सर्राफ, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद वाले दुकानों के अलावा अन्य कारोबारियों में व्यापार में उछाल आने की उम्मीद जग गई है। व्यापारियों ने त्योहारी सीजन को लेकर तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं। कारोबारी ग्राहकों को त्योहारी सीजन में आकर्षक आफर और छूट देने की योजना बना रहे हैं। इससे अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संजय गर्ग के अनुसार पिछले दिनों कारोबार में गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन त्योहारी सीजन शुरू होने से अब उम्मीद है कि बाजार की रौनक वापस होगी। इसी प्रकार से रुड़की सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चौहान के अनुसार करवाचौथ, धनतेरस और दीपावली पर बाजार में उछाल आने का अनुमान है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कारोबारी भी आकर्षक आफर दिए जाने की योजना बना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.