संवाद सहयोगी, हरिद्वार: उत्तराखंड योग एसोसिएशन की ओर से प्रेमनगर (देहरादून) में आयोजित 10वें उत्तराखंड राज्य योग प्रतियोगिता में पतंजलि विश्वविद्यालय के छात्रा-छात्राओं ने परचम लहराया। प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के लगभग सभी मुकाबलों में विवि के छात्रा-छात्राओं ने बाजी मारी।

विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डॉ. महावीर अग्रवाल ने विजयी छात्रा-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि योग पतंजलि के कण-कण में समाहित है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर आयोजित विभिन्न योग प्रतियोगिताओं में पतंजलि विश्वविद्यालय के छात्रा-छात्राओं ने अपना लोहा मनवाया है। महिला प्रतियोगिता के 17-21 आयु वर्ग में पतंजलि विश्वविद्यालय की मानवी शर्मा ने स्वर्ण, अन्नु ने रजत जीता। वहीं 21-25 आयु वर्ग में पतंजलि विश्वविद्यालय की प्रज्ञा राठौर ने ताम्र पदक अपने नाम किया।

पुरुष प्रतियोगिता के 17-21 आयु वर्ग में पतंजलि विश्वविद्यालय के परविंदर ने स्वर्ण तथा रोहित हेट्टा ने ताम्र पदक अपनी झोली में डाला। पुरुष प्रतियोगिता के ही 25-35 आयु वर्ग में पतंजलि विश्वविद्यालय के अमन फोगाट ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 18 से 22 नवंबर को पटियाला, पंजाब में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता के लिए सभी पदक विजेताओं का चयन किया गया है।

Posted By: Jagran