Move to Jagran APP

फोटो 15: ट्रैफिक पुलिस के अभियान की निकली हवा

जागरण संवाददाता रुड़की शहर के प्रतिष्ठानों के बाहर सड़क पर पार्क होने वाले वाहनों क

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:19 AM (IST)
फोटो 15: ट्रैफिक पुलिस के अभियान की निकली हवा
फोटो 15: ट्रैफिक पुलिस के अभियान की निकली हवा

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर के प्रतिष्ठानों के बाहर सड़क पर पार्क होने वाले वाहनों को क्रेन से उठाने के अभियान की हवा निकल गई है। कहने को तो ट्रैफिक पुलिस का यह अभियान चल रहा है, लेकिन धरातल पर इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है। इस अभियान के धीमा पड़ने से शहर में कई जगह सड़क पर ही अवैध पार्किंग स्थल बन गए हैं। इससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। आने वाले त्योहारी सीजन में शहर के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।

loksabha election banner

कुछ समय पहले शहर में विभिन्न प्रतिष्ठानों के बाहर पार्क होने वाले वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने अभियान जोर शोर से शुरू किया था। अभियान के तहत सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क होने वाले वाहनों को क्रेन से उठाकर ट्रैफिक पुलिस लाइन भेजा जाता था। कुछ दिन तक ट्रैफिक पुलिस का यह अभियान तेजी से चला। कई वाहन चालकों पर भारी भरकम जुर्माना लगाने के साथ ही वाहनों को सीज भी किया गया। पुलिस ने जुलाई से अगस्त के बीच इस तरह का अभियान चलाते हुए करीब 70 वाहनों को क्रेन से उठवाया था। इसके बाद शहर में यातायात व्यवस्था सुधरी थी, लेकिन यह अभियान अब धीमा हो गया है। इसके चलते शहर के बैंक, अस्पताल, शॉपिग माल, कोचिग सेंटर के बाहर फिर से सड़कों पर वाहन पार्क हो रहे हैं। इससे एक बार फिर अवैध पार्किंग से जाम लग रहा है। लोगों का सड़क से पैदल निकलना भी दूभर हो रहा है। इस तरह की समस्या होने के बावजूद पुलिस प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अब शहर के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। त्योहारी सीजन में अवैध पार्किंग से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित होना तय है।

----------------

इन जगहों पर हो रही दिक्कत

-बीटी गंज बाजार

-मेन बाजार

-सिविल लाइंस बाजार

-अनाज मंडी बाजार

-मकतुलपुरी

-रामनगर

-मलकपुर चुंगी

-बीएसएम चौक

-आजादनगर चौक

-चंद्रपुरी रोड

-पुरानी रेलवे रोड

-नेहरू स्टेडियम के पास

-----------------------

वर्जन

शहर में इस तरह का अभियान चल तो रहा है, लेकिन सीपीयू के जवानों की कमी होने के चलते इस अभियान में तेजी नहीं आ पा रही है। शीघ्र ही इस अभियान में पहले की तरह ही कार्रवाई की जाएगी।

मोहम्मद अकरम, यातायात निरीक्षक रुड़की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.