हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार स्थित लिब्बरहेड़ी चीनी मिल की ओर से इस सप्ताह पिछले गन्ना पेराई सत्र की बकाया धनराशि का भुगतान गन्ना समितियों को भेज दिया जाएगा। भुगतान की एडवाइजरी गन्ना समितियों को भेज दी है। इसके बाद मिल पर पिछले सत्र का चार करोड़ रुपये बकाया रह जाएगा। 

लिब्बरहेड़ी चीनी मिल पर पेराई सत्र 2018-19 का 14 करोड़ रुपये का बकाया है। किसान लगातार बकाया भुगतान की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर लिब्बरहेड़ी चीनी मिल प्रबंधन ने जल्द भुगतान देने की बात कही है। चीनी मिल के महाप्रबंधक गन्ना अनिल कुमार सिंह ने बताया कि चीनी मिल ने 10 करोड़ रुपये के भुगतान के लिए एडवाइज तैयार कर ली है। जल्द ही गन्ना समितियों को यह भुगतान भेज दिया जाएगा। शेष चार करोड़ रुपये की भी व्यवस्था की जा रही है। यह भुगतान भी किसानों को जल्द मिल जाएगा। 

इकबालपुर मिल ने नहीं की कोई व्यवस्था 

इकबालपुर चीनी मिल ने पेराई सत्र 2017-18 के बकाया 72 करोड़ रुपये में से अभी तक 20 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। चीनी मिल पर फिलहाल 52 करोड़ रुपया इस पेराई सत्र का है। इसके अलावा पेराई सत्र 2018-19 का करीब 108 करोड़ रुपये बकाया है। मिल प्रबंधन फिलहाल बकाया भुगतान को लेकर कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। 

यह भी पढ़ें: बकाया भुगतान को लेकर गन्ना किसानों का हल्ला बोल, पुलिस ने रोका

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस