Move to Jagran APP

अंतिम दो दिन ओवरहेड टैंक से बंद की जाएगी पेयजल आपूर्ति

जागरण संवाददाता रुड़की मकतूलपुरी में क्षतिग्रस्त ओवरहैड टैंक को ठीक करने में चार

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:43 PM (IST)
अंतिम दो दिन ओवरहेड टैंक से बंद की जाएगी पेयजल आपूर्ति
अंतिम दो दिन ओवरहेड टैंक से बंद की जाएगी पेयजल आपूर्ति

जागरण संवाददाता, रुड़की : मकतूलपुरी में क्षतिग्रस्त ओवरहेड टैंक को ठीक करने में चार दिन का समय लगेगा। जबकि अंतिम दो दिन ओवरहेड से उपभोक्ताओं को पेयजल आपूर्ति बंद की जाएगी। इससे उपभोक्ताओं को पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ सकता है।

loksabha election banner

पेयजल प्रोजेक्ट के तहत एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) ने मकतूलपुरी में ओवरहेड टैंक बनाया था, लेकिन निर्माण के करीब एक साल बाद ही इससे पानी टपकने लगा। एडीबी ने इसे ठीक करवाया। बावजूद इसके दोबारा इससे पानी गिरने लगा। इसे दुरुस्त करवाने के लिए जल संस्थान के अधिकारियों ने बार-बार एडीबी को पत्र लिखा था। जिसके बाद अब एडीबी ने इसे ठीक करवाने की सुध ले ली है। इसे दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है। ओवरहेड टैंक ठीक करने में चार दिन का समय लगेगा। अभी ओवरहेड टैंक को दुरुस्त करने के लिए मैटिरियल तैयार किया जा रहा है। जबकि अंतिम दो दिन ओवरहेड टैंक को बंद किया जाएगा। जिस कारण इस ओवरहेड टैंक के माध्यम से उपभोक्ताओं को पानी की आपूर्ति नहीं की जा सकेगी। ऐसे में क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पानी की किल्लत झेलनी पड़ सकती है। हालांकि एडीबी के अधिकारियों का कहना है कि दो दिन क्षेत्रवासियों को ट्यूबवेल से सीधे पेयजल आपूर्ति की जाएगी। एडीबी के सहायक अभियंता पवन टोलिया के अनुसार ओवरहेड टैंक की मरम्मत का काम प्रारंभ कर दिया गया है। बताया कि दो दिन ओवरहेड टैंक से पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो इसलिए ट्यूबवेल से सीधे पानी की आपूर्ति की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.