Move to Jagran APP

Kumbh Coronavirus Test Fraud: शरत, मल्लिका और नलवा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जल्द होगी गिरफ्तारी

एसआइटी ने कुंभ में कोरोना टेस्टिंग का ठेका लेने वाली मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के पार्टनर शरत पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत के साथ ही हिसार की नलवा लैब के मालिक डॉक्टर नवतेज नलवा गिरफ्तारी के लिए हरिद्वार की सीजेएम कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 02:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 09:37 PM (IST)
Kumbh Coronavirus Test Fraud: शरत, मल्लिका और नलवा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जल्द होगी गिरफ्तारी
शरत, मल्लिका और नलवा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जल्द होगी गिरफ्तारी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Kumbh Coronavirus Test Fraud कुंभ में हुए कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े में स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारियों पर गाज गिरने के बाद एसआइटी ने भी आरोपितों पर कानूनी शिकंजा कस दिया है। एसआइटी ने मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के साझीदार दंपती शरत पंत व मल्लिका पंत और हरियाणा में हिसार स्थित नलवा लैबोरेटरी के संचालक डाक्टर नवतेज नलवा की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिए। आरोपितों की तलाश में एसआइटी टीम दिल्ली व हरियाणा में दबिश दे रही है। दूसरी ओर उत्तराखंड प्रांतीय चिकित्सा संघ ने पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

घोटाले की हरिद्वार के सीडीओ के स्तर से हुई जांच के रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को शासन ने कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य डा. अर्जुन सेंगर और नोडल अफसर रहे डा. एनके त्यागी को निलंबित कर दिया था। इसके बाद एसआइटी ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है। कुंभ में कोरोना टेस्टिंग का ठेका लेने वाली मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के साझीदार शरत पंत व उसकी पत्नी मल्लिका पंत और नलवा लैब के संचालक नवतेज नलवा गिरफ्तारी के लिए हरिद्वार की सीजेएम कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर लिए हैं।

शुक्रवार रात आरोपितों की तलाश में हरिद्वार से एसआइटी दिल्ली और हरियाणा रवाना हो चुकी है। शनिवार को टीम ने हरियाणा में डाक्टर नलवा के ठिकानों पर छापेमारी की। शरत पंत और मल्लिका पंत की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली और फरीदाबाद में छापेमारी की जा रही है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपितों के सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

 जानिए मामला

कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं की कोरोना जांच में हुए हिसार, लाल चंदानी लैब सेंट्रल दिल्ली के खिलाफ 17 जून को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। जांच कर रही एसआइटी भिवानी की डेलफिश लैब के संचालक आशीष वशिष्ठ को आइसीएमआर के पोर्टल पर कोविड जांच के फर्जी आंकड़े अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मैक्स कारपोरेट सोसाइटी के पार्टनर शरत व मल्लिका पंत को नामजद करते हुए शिकंजा कस दिया गया है।

इस बीच गुरुवार को शासन स्तर से कुंभ मेला के स्वास्थ्य अधिकारी डा. अर्जुन सिंह सेंगर और नोडल अधिकारी डा. एनके त्यागी को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह और विवेचनाधिकारी अमरजीत सिंह ने टीम के साथ घंटों बैठक कर कार्रवाई की रणनीति बनाई। दरअसल, पिछले दिनों एसआइटी आरोपितों की गिरफ्तारी को नैनीताल व नोएडा में दबिश भी दी थी, लेकिन आरोपित हाथ नहीं आए थे।

यह भी पढ़ें- Kumbh Coronavirus Test Fraud: गठजोड़ पर लगी मुहर, अब जल्द हो सकती हैं कई गिरफ्तारियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.