Move to Jagran APP

हरिद्वार जिले में बदमाशों का पंसदीदा हथियार बना चाकू, एक जनवरी से 25 मई तक 243 आरोपी जा चुके जेल

जिले की बात की जाए तो यहां पर आए दिन कोई ना कोई वारदात हो रही है। पिछले एक माह के दौरान चार से अधिक मुठभेड़ भी हो चुकी है जिसमें पुलिस का गोतस्करों एवं चेन लुटेरों से आमना-सामना हो चुका है।

By Raman TyagiEdited By: Mohammed AmmarPublished: Fri, 26 May 2023 10:12 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 10:12 PM (IST)
हरिद्वार जिले में बदमाशों का पंसदीदा हथियार बना चाकू, एक जनवरी से 25 मई तक 243 आरोपी जा चुके जेल
Haridwar News : हरिद्वार जिले में बदमाशों का पंसदीदा हथियार बना चाकू

रमन त्यागी, रुड़की : तमाम अत्याधुनिक हथियार आने के बावजूद हरिद्वार जिले में बदमाशों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की पहली पंसद चाकू ही बना हुआ है। इस हथियार की वजह से जिले में अब तक 243 आरोपित पकड़े जा चुके हैं। पुलिस 243 चाकू को बरामद कर मालखाने में जमा कर चुकी है।

loksabha election banner

जिले की बात की जाए तो यहां पर आए दिन कोई ना कोई वारदात हो रही है। पिछले एक माह के दौरान चार से अधिक मुठभेड़ भी हो चुकी है, जिसमें पुलिस का गोतस्करों एवं चेन लुटेरों से आमना-सामना हो चुका है। पुलिस लगातार हथियारों की बरामदगी भी कर रही है।

हथियार जिले के एक जनवरी से लेकर 25 मई तक के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अधिकांश बदमाश एवं संदिग्ध परिस्थितियों में पकड़े जाने वाले आरोपित चाकू का ही इस्तेमाल कर रहे हैं, चाकू भी रामपुरी नहीं है वरन आसानी से मिलने वाले चाकू बरामद हो रहे हैं। वर्तमान समय में 243 चाकू विभिन्न थानों के मालखाने में जमा हैं। इस आरोप में 243 आरोपित जेल जा चुके हैं।

चाकू से हुई विभिन्न घटनाएं

-कलियर में पति ने महिला की चाकू से गोदकर हत्या की

-मंगलौर के मकलपुरा में सब्जीवाले की चाकू से गोदकर हत्या

-भगवानपुर में लेबर ठेकेदार की चाकू से गोदकर हत्या

-तेलीवाला गांव में महिला की चाकू से गोदकर हत्या

पांच साल तक की है सजा

सहायक अभियोजन अधिकारी जयपाल सिंह की माने तो चाकू का आगे का हिस्सा यदि छह इंज से बड़ा है तो वह अवैध है। अवैध चाकू में दो साल से लेकर पांच साल तक की सजा का प्रावधान है।

1 जनवरी से 25 मई तक बरामद हथियार

हथियार संख्या

चाकू 243

तमंचा 73

पिस्टल 4

रिवाल्वर 1

डीबीबीएल 1

एसबीबीएल 1

बस से पकड़े गए थे 400 कमांडो चाकू

चार दिन पहले नारसन में राज्य कर विभाग की ओर से पकड़ी गई एक बस में एक कार्टन में 400 बड़े छोटे चाकू पकड़े गए थे। यह चाकू किसने मंगवाए थे और कहा से आए थे, इस बारे में अभी तक भी जानकारी नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.