जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जिले के जनता मिलन कार्यक्रम में अधिकांश शिकायत को-ऑपरेटिव व क्रय विक्रय समिति के चुनाव से संबंधित रहीं।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में सुबह दस बजे से ही फरियादियों ने पहुंचकर शिकायतों का पंजीकरण काउंटर पर कराया। शुरू में फरियादी जिलाधिकारी के आने का इंतजार करते रहे। बाद में जब उनको पता चला कि जिलाधिकारी देहरादून में मी¨टग में गए हैं तो अधिकांश को निराशा भी हुई। गो¨वद बल्लभ पंत की देवपुरा स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लौटने के बाद पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर ने जनता मिलन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर शिकायतों को सुना। 95 शिकायतों में से अधिकांश कोआपरेटिव व क्रय विक्रय समिति ज्वालापुर और मंगलौर को लेकर 12 सितंबर को होने वाले चुनाव के संबंध में ही रहीं। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायतों और आपत्तियों का नियमानुसार निस्तारण करने का निर्देश दिया। चकबंदी और राजस्व से संबंधित शिकायतों पर उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों के अलावा चकबंदी के अधिकारियों को भी ऐसी शिकायतों को स्थानीय स्तर पर निस्तारित करने को कहा।

जनता मिलन में जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र चौहान, जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी, जिलापूर्ति अधिकारी राहुल शर्मा, मुख्य पशुपालन अधिकारी डॉ. बीसी कर्नाटका आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran