Move to Jagran APP

मकर सक्रांति के ट्रैफिक प्लान पर आइजी ने किया मंथन

आइजी कुंभ संजय गुंज्याल ने मंगलवार को मकर सक्रांति स्नान पर्व को लेकर मेला पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली। आइजी गुंज्याल व मेला एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने अधीनस्थों के साथ मिलकर ड्यूटी और ट्रैफिक प्लान को अंतिम रूप देने पर विचार-विमर्श किया।

By Edited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 08:25 PM (IST)
मकर सक्रांति के ट्रैफिक प्लान पर आइजी ने किया मंथन
मकर सक्रांति स्नान पर्व को लेकर बैठक करते आईजी कुंभ संजय गुंज्याल व एसएसपी कुंभ जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। आइजी कुंभ संजय गुंज्याल ने मंगलवार को मकर सक्रांति स्नान पर्व को लेकर मेला पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली। आइजी गुंज्याल व मेला एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने अधीनस्थों के साथ मिलकर ड्यूटी और ट्रैफिक प्लान को अंतिम रूप देने पर विचार-विमर्श किया।

loksabha election banner

कुंभ के सीओ यातायात प्रकाश देवली ने बताया कि मकर संक्रांति स्नान पर्व का ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा चुका है। आइजी कुंभ गुंज्याल ने सीओ देवली को निर्देशित किया कि सभी जोनल व सेक्टर प्रभारियों से ट्रैफिक प्लान को लेकर ऑनलाइन मीटिंग करें। गुंज्याल ने कहा सभी जोनल व सेक्टर प्रभारी अपने-अपने जोन और सेक्टर में नियुक्त अधीनस्थ पुलिस बल को अनुशासन, सदाचरण व स्थानीय जनता के साथ मधुर व्यवहार करने और व्यसनों से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित करें।

पुलिस बल से उनके निवास स्थानों पर स्वच्छता और कोरोना से बचाव के नियमों का पूर्णत: पालन भी करवाएं और यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी को बुखार, खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो तो तत्काल उसे मेडिकल चेकअप और उपचार के लिए भिजवाएं। कहा कि एसएसपी जन्मेजय खंडूरी शीघ्र फाइनल ड्यूटी चार्ट तैयार करें। मेला एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा कि मेला क्षेत्र में जितने भी पार्किंग स्थल हैं, तांगा स्टैंड, ऑटो-विक्रम स्टैंड, ई-रिक्शा स्टैंड, टैक्सी स्टैंड में खड़े होने वाले वाहनों का सत्यापन कर लें। लंबे समय से लावारिस हालत में खड़े वाहनों के संबंध में नियमानुसार कार्रवाई करें।

अपने-अपने क्षेत्र में कुंभ मेला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटवाएं। पुलिस अधीक्षक कुंभ सुरजीत पंवार ने कहा कि सभी सेक्टर प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि ड्यूटी के दौरान अलाव जलाने वाले स्थानों का चयन कर लें। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से उनकी योग्यता अनुसार अभिसूचना संकलन का कार्य भी कराएं। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश ठाकुर, जीआरपी अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल, अपर पुलिस अधीक्षक कुंभ चंद्रमोहन सिंह, मनीषा जोशी अपर पुलिस अधीक्षक, राजन सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.