Move to Jagran APP

कोरोना जांच से बचने को अगर दिया गलत नंबर और पता तो होगी ये कार्रवाई, जानिए

कोरोना जांच से बचने के लिए गलत मोबाइल नंबर देने या फिर जांच और ट्रेसिंग में सहयोग नहीं करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। एसडीएम ने बीआरटी और सीआरटी टीम के प्रभारियों को इसके निर्देश दिए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 09:39 PM (IST)
कोरोना जांच से बचने को अगर दिया गलत नंबर और पता तो होगी ये कार्रवाई, जानिए
कोरोना जांच से बचने को अगर दिया गलत नंबर और पता तो होगी ये कार्रवाई, जानिए।

संवाद सूत्र, लक्सर(हरिद्वार)। कोरोना जांच से बचने के लिए गलत मोबाइल नंबर देने या फिर जांच और ट्रेसिंग में सहयोग नहीं करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। एसडीएम ने बीआरटी और सीआरटी टीम के प्रभारियों को इसके निर्देश दिए हैं। 

loksabha election banner

एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने शनिवार को तहसील मुख्यालय पर कोरोना संक्त्रमण की रोकथाम के लिए गठित सिटी रिस्पांस टीम और ब्लॉक रिस्पांस टीम के प्रभारी और सदस्यों की बैठक ली। एसडीएम ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के प्राथमिक और द्वितीयक संपर्कों की तत्परता और बिना त्रुटि किए कांटेक्ट रेसिंग कर ली जाए, जिससे संबंधित संपर्कों के सैंपल लेकर संक्रमण को रोका जा सके। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में सभी पक्षों और बिंदुओं को ध्यान रखा जाए, जिससे कोई भी व्यक्ति सूची में शामिल होने से छूट ना सके। 

एसडीएम ने बीआरटी और सीआरटी सदस्यों को निर्देशित दैनिक आधार पर रिपोर्टिंग करने को कहा, जिससे जनपद कंट्रोल रूम और जनपदीय नोडल अधिकारी को समय से सूचना प्रेषित की जा सके। बैठक में मौजूद बीआरटी प्रभारियों और सदस्यों ने बताया कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के दौरान कुछ व्यक्तियों द्वारा गलत मोबाइल नंबर दर्ज कराए जा रहें हैं। 

ऐसे में संपर्क करने पर या तो नंबर मिलता नहीं है या गलत होता है। इसके अलावा अपना पता भी गलत दर्ज कराया जा रहा है। इससे कार्य करने में दिक्कतें आ रही हैं। इस पर एसडीएम ने उन्हें क्षेत्र की थाना अथवा चौकी पुलिस से समन्वय कर कार्य करने को कहा। गलत नंबर अथवा पता देने वालों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने के आदेश उन्होंने दिए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, जानिए कोरोना के मोर्चे पर क्‍या हैं चार बड़ी चुनौती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.