जागरण संवाददाता, रुड़की: हरिद्वार में गंगा स्नान पर पूरा शहर जाम हो गया। हाईवे पर वाहन रेंगते नजर आए। सुबह से लेकर शाम तक रुक, रुक कर जाम लगता रहा। पुलिस भी जाम के आगे बेबस दिखी। हरिद्वार में गंगा स्नान को लेकर शहर में पुलिस को कोई ट्रैफिक प्लान नजर नहीं आया। जाम लगने के बाद ही पुलिस भी हरकत में आयी।

मंगलवार को हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा का स्नान था। पहले ही आशंका जताई जा रही थी कि हाईवे पर जाम लगेगा। पिछले करीब दो दिनों से हाईवे पर जाम लग रहा है। इसके बावजूद पुलिस ने शहर के लिए कोई ट्रैफिक प्लान तैयार नहीं किया। इसका असर यह रहा कि सुबह से ही हाईवे पर जाम लगने का सिलसिला शुरू हुआ। सुबह से ही हाईवे पर वाहनों का दबाव बढ़ गया था। इसके चलते हाईवे पर परेशानी हुई। जाम के चलते करीब एक किलोमीटर का सफर तय करने में वाहनों को आधा घंटे का समय लगा। शहर के अंदर तो हालात ऐसे रहे कि जाम के कारण सड़क पार करने में लोगों को काफी समय लग गया। जाम लगने के बाद ही पुलिस हरकत में आयी। जाम खुलवाने के लिए पुलिस ने शहर के चौराहों पर मोर्चा संभाला। जाम में फंसे कई वाहन चालक पुलिस की मदद करते दिखे। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर मोहनपुरा से लेकर सेना चौक, रुड़की टाकिज, बस स्टैंड, डमडम चौक, मलकपुर चुंगी, सोलानी पुल से बेलड़ा तक जाम रहा। वहीं देहरादून हाईवे पर गणेशपुर पुल, मालवीय चौक, बीएसएम तिराहा, आजादनगर चौक, रामनगर, ईदगाह चौक, रामपुर चुंगी तक जाम में वाहन फंसे रहे। शहर में गंगनहर पटरी पर स्थित नया पुल और नगर निगम पुल पर भी जाम रहा। इसका असर शहर के सिविल लाइंस बाजार, मेनबाजार, बीटी गंज में भी देखने को मिला। यहां भी दिन भर जाम लगता रहा।

------------

देहात में भी लगता रहा जाम

रुड़की: शहर के अलावा देहात में भी जाम लगता रहा। देहात में भगवानपुर, मक्खनपुर, सिसौना से खुब्बनपुर तक जाम लगा रहा। इसके अलावा करौंदी, किशनपुर, पुहाना चौक पर भी जाम लगा। जाम के चलते वाहन घंटों तक निर्माणाधीन फोरलेन पर फंसे रहे। इसके अलावा मंगलौर, नारसन में भी जाम लगता रहा।

-----------

प्वाइंटों को किया चिन्हित

रुड़की: गंगा स्नान पर जाम लगने के बाद पुलिस को ट्रैफिक प्लान की याद आयी। सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने शहर के सबसे अधिक जाम लगने वाले प्वाइंटों को चिन्हित की। इनमें रुड़की टॉकिज, डमडम चौक, मलकपुर चुंगी आदि प्वाइंट शामिल है। पुलिस अब जाम लगने पर इन प्वाइंटों पर वाहनों का रूट डायवर्जन करेगी। इससे शहर के अंदर हाईवे को जाम से बचाया जा सके।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप