जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कनखल के हरेराम आश्रम से चांदी के सिक्के व बर्तन और लाखों रुपये की नकदी चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से 2.90 लाख रुपये नकद और चांदी के सिक्के व बर्तन बरामद किए हैं। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि तीन दिन पहले कनखल के हरे राम आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी कपिल मुनि ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके कार्यालय का ताला तोड़कर दानपात्र से चांदी के सिक्के, बर्तन और लाखों की नकदी चोरी की गई है।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने और मुखबिर से पुख्ता सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सिंहद्वार नहर पटरी के पास से आरोपित राजेश निवासी रामपुरा, यमुनानगर हरियाणा को गिरफ्तार किया है।

पति, सास-ससुर समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

मंगलौर : दहेज में पांच लाख रुपये नहीं लाने पर ससुरालियों ने विवाहिता की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगलौर कोतवाली के ग्राम लिब्बरहेड़ी निवासी इकराम ने अपनी बेटी सबीना की शादी ज्वालापुर थाना क्षेत्र के ग्राम सराय निवासी शहजाद के साथ की थी। शादी में उसने हैसियत से ज्यादा खर्च किया था, लेकिन इससे सबीना के ससुराल वाले खुश नहीं थे और अक्सर सबीना के साथ गाली गलौज व उसकी पिटाई करते थे। अब सबीना के ससुराल वाले उससे पांच लाख रुपये दहेज में लाकर देने की मांग कर रहे हैं। पीडि़ता ने रुपये लाने से मना किया तो उसकी पिटाई कर घर से निकाल दिया। जिसके कारण पीडि़ता अब अपने मायके में रह रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण ङ्क्षसह कोश्यारी ने बताया कि तहरीर पर पति शहजाद सास मुर्शीदा, ननद शहनाज, देवर मेहरबान और ससुर नूरहसन निवासी ग्राम सराय थाना ज्वालापुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। (संस)

यह भी पढ़ें- डोईवाला: घर पर सो रहा था पूरा परिवार, फिर भी खिड़की तोड़ अंदर घुस गए चोर, उड़ाए ले गए नगदी और जेवर

Edited By: Raksha Panthri