जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अहमदाबाद (गुजरात) के छह श्रद्धालु कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें दो श्रद्धालु अस्थि विसर्जन और चार श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए हरिद्वार आए थे। बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट हरिद्वार आने पर रेलवे स्टेशन पर ही उनका टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पाजीटिव आने पर इन सभी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसके बाद से प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर राज्य सरकार ने कांवड़ मेला प्रतिबंधित किया है। इसके चलते हरिद्वार जिले की सीमाओं और रेलवे स्टेशनों पर चेङ्क्षकग कर कांवड़ यात्रियों को उनके राज्यों को लौटाया जा रहा है। वहीं श्रद्धालु, पर्यटक व यात्रियों की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट और स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन चेक किया जा रहा है। गुजरात से आने वाली अहमदाबाद मेल सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। जीआरपी की टीम ने कोरोना टेस्ट रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन चेक किए। इनमें बड़ी संख्या में यात्री रिपोर्ट व रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा पाए। इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें छह श्रद्धालुओं की रिपोर्ट पाजीटिव आई।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: हर दुकानदार को रखने होंगे तीन कूड़ादान, अपर आयुक्त ने बैठक में दिए निर्देश

 

रेलवे पुलिस के एएसपी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि एहतियात के साथ तुरंत कोरोना पाजीटिव श्रद्धालुओं को कोविड केयर सेंटर भिजवाया गया है। जीआरपी के पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता से चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra 2021: ट्रेन से धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे 325 कांवड़ यात्री, GRP ने पहचान कर शटल बसों से भेजा वापस 

Edited By: Raksha Panthri