रुड़की, जेएनएन। महिला दारोगा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गंगनहर कोतवाली को सील कर दिया गया है। महिला दारोगा के संपर्क में आने वाले इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंगनहर कोतवाली के 61 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच की। महिला दारोगा के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। 

गंगनहर कोतवाली की महिला दारोगा को सात जुलाई को बुखार आया था। उसी दिन वह किसी मुकदमे के सिलसिले में मुजफ्फरनगर गई थीं। इसके चलते ही उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था। रविवार रात आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला दारोगा को आइसोलेट कर दिया है। महिला दारोगा के संपर्क में आने वाले गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल, दो महिला दारोगा समेत सात पुलिसकर्मी सेल्फ क्वारंटाइन हो गए। सोमवार सुबह गंगनहर कोतवाली को सील कर दिया गया। 

दोपहर के समय इंस्पेक्टर गंगनहर मनोज मैनवाल समेत 61 पुलिसकर्मियों के कोतवाली परिसर में कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला दारोगा के संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों समेत अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें भी क्वारंटाइन किया जाएगा। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर कोतवाली गंगनहर को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरनगर की जिस पुलिस चौकी में महिला दारोगा गई थीं। उसके 12 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हिमालयी राज्यों में सैंपलिंग में पिछड़ा उत्तराखंड, प्रति एक लाख आबादी पर सैंपलिंग का विश्लेषण 

रामनगर चौकी मे होगी फरियादियों की सुनवाई 

कोतवाली गंगनहर के सील होने पर अब कोई बाहरी व्यक्ति कोतवाली में नहीं आ सकेगा। इसे देखते हुए अब फरियादियों की सुनवाई की व्यवस्था की गई है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि अब फरियादियों की सुनवाई रामनगर स्थित पुलिस चौकी में होगी। इसके लिए कोतवाली और अन्य जगहों पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। एसपी देहात ने बताया कि फरियादियों की सुनवाई में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: दूल्हे के बाद अब दुल्हन और बाराती भी संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस