Move to Jagran APP

सेवानिवृत्त आइआइटी कर्मचारी से चार लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, रुड़की: आइआइटी रुड़की के सेवानिवृत्त कर्मचारी को झांसा देकर चार लाख

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 03:00 AM (IST)
सेवानिवृत्त आइआइटी कर्मचारी से चार लाख की ठगी
सेवानिवृत्त आइआइटी कर्मचारी से चार लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, रुड़की: आइआइटी रुड़की के सेवानिवृत्त कर्मचारी को झांसा देकर चार लाख की ठगी कर ली गई। आरोपित ने मोबाइल टॉवर लगाने का झांसा देकर यह रकम कई बार खाते में जमा करवाई थी। इन्कार करने पर धमकी दी गई। पीड़ित ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है।

loksabha election banner

मांगेराम आइआइटी रुड़की का सेवानिवृत्त सफाई कर्मचारी है। मांगेराम की शहर के सोलानीपुरम कॉलोनी में खाली जमीन पड़ी है। नवंबर में उन्होंने एक समाचार पत्र में मोबाइल टॉवर का विज्ञापन देखा था। जिसमें बताया गया था कि अपनी जमीन पर मोबाइल टॉवर लगवाने वाले हर माह 50 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं। उसका विज्ञापन पढ़ने के बाद इन्होंने दिए गए नंबर पर फोन किया। इन्होंने बताया कि शहर में इनकी खाली जमीन है। इस जमीन पर वह टॉवर लगवाना चाहते हैं। मोबाइल कंपनी के अधिकारी बने व्यक्ति ने उन्हें बताया कि वह कर्नाटक से बोल रहा है। उसने सेवानिवृत्त कर्मचारी को खाते में 10 हजार रुपये जमा कराने को कहा। उसने बैंक का खाता नंबर भी दिया। उसने यह भी बताया कि यह रकम एग्रीमेंट की औपचारिकता पूरी करने के लिए मांगी गई है। खाते में 10 हजार रुपये जमा कराने के दो दिन बाद फिर 50 हजार रुपये की मांग की गई। इस तरह से अलग-अलग बहाना बनाकर आरोपित ने उनसे अब तक खाते में चार लाख की रकम जमा करा ली। मंगलवार को फिर उसने फोन कर खाते में 50 हजार रुपये जमा कराने को कहा। जिस पर पीड़ित ने पहले एग्रीमेंट करने की बात कही। इस बात पर आरोपित उखड़ गया। आरोपित ने खाते में रकम नहीं जमा कराने पर एग्रीमेंट तोड़ने की बात कहते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे दी। जिससे पीड़ित परिवार डर गया। पीड़ित ने बुधवार को सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अमरजीत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.