Move to Jagran APP

'गुरुजी' ने दुबई में नौकरी के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, फिर जान से मारने की दी धमकी

हरिद्वार जिले के रुड़की में एक शिक्षक पर दुबर्इ में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Edited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 04:56 PM (IST)
'गुरुजी' ने दुबई में नौकरी के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, फिर जान से मारने की दी धमकी
'गुरुजी' ने दुबई में नौकरी के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, फिर जान से मारने की दी धमकी

रुड़की, [जेएनएन]: दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर प्राइमरी स्कूल के शिक्षक ने एक ग्रामीण से डेढ़ लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोर्इ कार्रवार्इ नहीं हुई। थक हारकर पीड़ित ने एसपी देहात से शिकायत की। एसपी देहात ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी फुरकान ने एसपी देहात से की गई शिकायत में बताया कि उसकी प्राइमरी स्कूल के एक सहायक शिक्षक से अच्छी जान पहचान है। उस शिक्षक ने एक दिन उसको बताया कि दुबई में उसके कई रिश्तेदार और दोस्त रहते हैं। वह उसके बेटे की वहां पर नौकरी लगवा देगा। जिस पर वह लालच में आ गया। शिक्षक ने उसे बताया कि विदेश जाने के लिए डेढ़ लाख रुपये लगेंगे। 

इस पर ग्रामीण ने इस साल मार्च के महीने शिक्षक को 50 हजार रुपये दे दिए और फिर एक लाख रुपये भी दे दिए। इसके बाद शिक्षक उसके बेटे को कोई न कोई बहाना बनाकर टरकाता रहा। 23 जुलाई को जब उसने फोन किया तो शिक्षक ने साफ इंकार कर दिया कि उसने कोई रकम उससे ली ही नहीं है। अगर उसे परेशान किया गया तो वह उसे जान से मार देगा। इसके बाद शिक्षक ने मोबाइल फोन ही बंद कर दिया। 

पीड़ित ने गंगनहर कोतवाली में घटना की तहरीर दी। गंगनहर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद अब एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने इस मामले में गंगनहर कोतवाली को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें: रेलवे में भर्ती के नाम पर ठगे साढ़े आठ लाख तो जमीन के नाम पर 22 लाख

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले दो लोग गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.