Move to Jagran APP

साइबर ठग ने युवक के खाते से उड़ाए 99 हजार, आप भूल से भी न करें ये काम

हरिद्वार के रुड़की में साइबर ठगों ने एक युवक के खाते से 99 हजार की रकम साफ कर दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 07:33 PM (IST)
साइबर ठग ने युवक के खाते से उड़ाए 99 हजार, आप भूल से भी न करें ये काम
साइबर ठग ने युवक के खाते से उड़ाए 99 हजार, आप भूल से भी न करें ये काम

रुड़की, जेएनएन। इनदिनों साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ताजा मामला हरिद्वार के रुड़की का है। यहां एक युवक के खाते से 99 हजार की रकम साफ हो गई। दरअसल, युवक ने एक एप के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया था। फिलहाल, पुलिस ने साइबर सेल की जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर निवासी शिवांश ने अपने मोबाइल पर मेक माइ ट्रिप एप डाउनलोड किया है। युवक ने इस एप के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर कुछ जानकारी लेनी चाही। नंबर पर बातचीत के दौरान एक युवक ने उसके एटीएम कार्ड से जुड़ी जानकारी ली। युवक ने उसके मोबाइल पर कुछ ओटीपी नंबर भेजे और ओटीपी नंबर की जानकारी ले ली। जैसे ही शिवांस ने ओटीपी नंबर की जानकारी युवक को दी। उसके खाते से करीब 99 हजार रुपये की रकम साफ हो गई।

खाते से 99 हजार की रकम की निकासी होने का मैसेज जब युवक के मोबाइल पर आया तो वह दंग रह गया। युवक ने उस नंबर पर फोन किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। युवक ने इसकी शिकायत साइबर सेल से की थी। साइबर सेल ने इस मामले की जांच करने के बाद रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की। साइबर सेल की संस्तुति पर गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

स्विफ्ट कार खरीदने का झांसा देकर ओएलएक्स पर ठगी

प्रीत विहार कॉलोनी निवासी एक युवक से ओएलएक्स पर कार खरीदने का झांसा देकर 58 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के प्रीत विहार कॉलोनी निवासी  राहुल त्यागी को एक कार खरीदनी थी। उसने ओएलएक्स पर एक स्विफ्ट कार का विज्ञापन देखा था। राहुल त्यागी ने विज्ञापन पर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। जिस व्यक्ति को राहुल ने फोन किया उसने खुद को सैन्य अधिकारी बताया। उसने राहुल के मोबाइल पर कार का फोटो भी भेज दिया और तीन लाख रुपये में कार बेचने की बात कही। आरोपित ने झांसा देते हुए पहले 58 हजार रुपये की रकम एडवांस में देने को कहा।

यह भी पढ़ें: यहां पौने दो सौ बदमाशों की कुंडली खंगालने पर मिला पुलिस को सुराग, जानिए

फिर आरोपित ने उसे अपना बैंक खाता नंबर भी दे दिया। उसकी बातों में आकर राहुल त्यागी ने खाते में 58 हजार रुपये की रकम जमा करा दी। इसके बाद आरोपित के नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद आया। पीड़ित ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: एम्स में बैंक काउंटर से 3.5 लाख रुपये की चोरी में एक आरोपित गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.