हरिद्वार, [जेएनएन]: स्वतंत्रता दिवस पर 'छुट्टी' मनाना राजकीय प्राथमिक विद्यालय जैनपुर के शिक्षकों को भारी पड़ गया। स्कूल में ध्वजारोहण ही नहीं किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत सभी पांचों शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इन शिक्षकों के वेतन आहरण पर भी रोक लगा दी है।

जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्मपाल सैनी ने बताया कि इस आशय की शिकायत मिली तो 16 अगस्त को वह स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे। सुबह साढ़े आठ बजे भी स्कूल में न छात्र-छात्राएं थे और न ही शिक्षक। विद्यालय में कुल 117 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण से पूछताछ में भी इसकी पुष्टि हुई है। इस पर लक्सर के ब्लाक शिक्षा अधिकारी को प्रधानाध्यापक रामकुमार समेत पांच शिक्षकों के निलंबन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इन सभी को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय से अटैच कर दिया। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक ब्रहमपाल सैनी ने बताया पंजीकृत छात्र छात्राओं की संख्या की वास्तविकता की भी जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को स्कूल के लिए तीन शिक्षकों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: दृष्टिबाधितार्थ संस्थान में छात्रा से छेड़छाड़ का मामले ने पकड़ा तूल, आरोपी शिक्षक निलंबित

Posted By: Sunil Negi