जागरण संवाददाता, रुड़की: नन्हेड़ा अनंतपुर गांव स्थित बंद फैक्ट्री से लाखों का माल उड़ाने वाले पांच शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया है। आरोपितों ने चोरी का काफी माल गन्ने के खेत में छिपा रखा था। इनके फरार साथी की पुलिस तलाश कर रही है।

शुक्रवार को सिविल लाइंस कोतवाली में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी सैंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने बताया कि 18 जनवरी को नन्हेड़ा अनंतपुर गांव स्थित कैन केयर फार्मक्यूटिक्लस प्राइवेट लिमिटेड की दीवार तोड़कर 60 डाई पार्ट, तीन मोटर, तीन ड्रिल मशीन एक ग्राइंडर, पुराना तार, लोहे के पार्ट चोरी कर लिए थे। इस मामले में फार्म कंपनी के गार्ड वीरेंद्र कुमार निवासी ग्राम मझौल जबरदस्तपुर, थाना देवबंद जिला सहारनपुर से चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। गुरुवार रात भगवानपुर थाना प्रभारी पीडी भट्ट ने पुलिस टीम के साथ पुहाना चौक के पास से पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम अर्जुन, विश्वजीत, राजेश कुमार, प्रियांशु बताए। आरोपित नन्हेड़ा के रहने वाले हैं। आरोपितों ने बताया कि उन्होंने अपने एक अन्य साथ मिथुन निवासी कुंजा बहादरपुर के साथ मिलकर चोरी की थी। इन्होंने बताया कि उन्होंने आठ डाई गागलहेड़ी रोड स्थित कबाडी फारूख निवासी कैलाशपुर हाल निवासी सिकंदरपुर को बेची थी। पुलिस ने फारूख को गिरफ्तार कर आठ डाई बरामद की। आरेापितों ने बताया कि बाकी का माल फैक्ट्री के पीछे गन्ने के खेत में छिपाया है। पुलिस ने निशानदेही पर गन्ने के खेत से 42 डाई, 3 मोटर, एक ग्राइंडर, 4 एल्युमिनियम प्लेट्र तीन लोहे के की खोखली डाई, एक बंडल पुराना तार बरामद किया। एसएसपी ने बताया कि फरार आरोपित मिथुन की धरपकड़ के प्रयास चल रहे है। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार के इनाम की घोषणा की है। पुलिस टीम में सीओ अभय कुमार, थान प्रभारी पीडी भट्ट, उप निरीक्षक सतेंद्र नेगी, नरेंद्र तोमर, संत सिंह जियाल, मनोज ममगई, पुष्पेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

-------

फैक्ट्री में ही करते थे काम

रुड़की: एसएसपी ने बताया कि सभी अर्जुन, विश्वजीत, राजेश और प्रियांशु इसी कंपनी में पहले नौकरी करते थे। कंपनी पर चार जनवरी को ड्रग इंस्पेक्टर ने छापा मारकर इसे सील किया था। कंपनी बंद होने का फायदा उठाकर आरोपितों ने घटना को अंजाम दिया।

----------

रैकी कर दिया घटना को अंजाम

रुड़की: आरोपितों ने रैकी कर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपितों की आपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है। इन्होंने कहां कहा वारदात की है। इसके बारे में गहनता से जांच की जा रही है।

------------

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप