संवाद सूत्र, लक्सर: प्रधानमंत्री इंप्लायमेंट जनरेशन प्रोग्राम के तहत ऋण के लिए आवेदन करने वाले फैक्ट्री कर्मचारी से 1.53 लाख रुपये हड़पने के मामले में एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से बिहार के गोपालगंज निवासी अजय कुमार तिवारी ने एसएसपी को शिकायत कर बताया था कि वह स्वरोजगार के लिए कोई कार्य करना चाहता था। प्रधानमंत्री इंप्लायमेंट जनरेशन प्रोग्राम के तहत उसने पीएमईजीपी की वेबसाइट पर ऋण के लिए आवेदन किया था। दो अलग-अलग लोगों ने आवेदन करने के बाद उनसे संपर्क किया। छह लाख रुपये का ऋण स्वीकृत होने का झांसा देकर उससे बैंक खाते में अलग-अलग चार किश्तों में 1.53 लाख रूपये जमा करा लिए। फिर भी उसे ऋण नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने दिल्ली जाकर जानकारी की तो ठगी होने का पता चला।

शिकायत पर एसएसपी ने एसआइएस से प्रकरण की प्रारंभिक जांच कराई तो मामला सही पाया। पुलिस ने अजय कुमार की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जिस बैंक खाते में युवक से पैसे जमा कराए गए हैं, उससे जानकारी जुटाई जा रही है।

Posted By: Jagran