हरिद्वार, जेएनएन। उत्तरी हरिद्वार में चिलम पीने के विवाद में लाठी-डंडे से पीट-पीटकर फक्कड़ बाबा की हत्या करने के पांच आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सप्तऋषि क्षेत्र स्थित चित्रकूट घाट पर शनिवार रात पंजाबी नाथ बाबा अपने साथी फक्कड़ बाबा जनक भारती, शंकर गिरी, अमन गिरी के साथ बैठे थे। उसी दौरान कुछ युवक वहां पहुंचे और चिलम मांगने लगे। इसी बात को लेकर विवाद होने पर युवकों ने लाठी से पंजाबी बाबा पर हमला कर दिया। जिला अस्पताल से एम्स ऋषिकेश रेफर करने और लौटने के बाद चित्रकूट घाट पर बाबा की मौत हो गई थी। 

इस मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर अंकित सैनी निवासी रानीगली, चिंटू यादव निवासी उत्तम बस्ती, शेखर निवासी मस्तराम गली, केशव निवासी दुधियाबंद बस्ती, गोपाल गिरी निवासी मस्तराम हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया था। सभी पांचों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। शहर कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि कोर्ट से आरोपितों को जेल भेजा गया है।

रंजिश में लिया छठा नाम 

पुलिस ने पांचों आरोपितों से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया कि हत्या में और कोई शामिल तो नहीं था। एक आरोपित ने बस्ती के एक युवक का नाम बताया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। साथ ही, फक्कड़ बाबा के सहयोगियों और अन्य लोगों से भी तस्दीक कराई। 

पता चला कि गिरफ्तार हुआ आरोपित युवक से रंजिश रखता है। इसलिए पुलिस को उसका नाम बताकर फंसाने का प्रयास कर रहा था। तब पुलिस ने आरोपित को फटकार लगाई। सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में अभी तक पांच ही आरोपितों के नाम सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में छह लोगों ने एक साधु की हत्‍या की, तीन लोग हिरासत में

अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सड़क हादसे में ग्रामीण की मौत के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लक्सर कोतवाली के पीपली गांव निवासी हरपाल एक फैक्ट्री में काम करते थे। वह साइकिल से ड्यूटी पर जा रहे थे। इस बीच अज्ञात वाहन की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई थी। चालक वाहन लेकर भाग निकला था। मामले में मृतक के भतीजे ओमपाल ने पुलिस को तहरीर दी थी।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में दिनदहाड़े बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या, लूट की आशंका

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस