Move to Jagran APP

Coronavirus: मुंबई से लौटा इंजीनियर कोरोना वायरस पॉजिटिव, परिवार के सात लोग आइसोलेट

मुंबई से लौटे एक इंजीनियर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवक के परिवार के सात सदस्यों को अस्पताल लाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 05:43 PM (IST)
Coronavirus: मुंबई से लौटा इंजीनियर कोरोना वायरस पॉजिटिव, परिवार के सात लोग आइसोलेट
Coronavirus: मुंबई से लौटा इंजीनियर कोरोना वायरस पॉजिटिव, परिवार के सात लोग आइसोलेट

रुड़की, जेएनएन। मुंबई से लौटे एक इंजीनियर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत ही पुलिस प्रशासन के साथ संक्रमित के घर पहुंची। टीम ने संक्रमित को उपचार के लिए दून अस्पताल भेज दिया है, जबकि परिवार के सात सदस्यों को अस्पताल लाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई। साथ ही उन सभी के सैंपल लिये गए। बाद में उन्हें होम आइसोलेट करा दिया गया है। वहीं, उनके घर के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है। ये मामला सामने आने के बाद अब हरिद्वार जिले में संक्रमितों की संख्या आठ हो गई है। हालांकि इनमें से सात लोग ठीक हो चुके हैं। 

loksabha election banner

कोतवाली रुड़की क्षेत्र के मोहनपुरा निवासी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। संक्रमित व्यक्ति को तुरंत ही दून अस्पताल भिजवा दिया गया, जबकि उसके माता-पिता, पत्नी, दो भाई, भाभी और बहन को अस्पताल में लाकर उनके स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद उनके सैंपल लेकर उन सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कीर्तिनगर ब्लॉक का गांव सील, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में 27 की होगी जांच 

सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि जिस व्यक्ति में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। वह मुंबई के एक होटल में इंजीनियर है। 14 मई को वह मुंबई से रुड़की पहुंचा था। 18 मई को वह अस्पताल आया। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।साथ ही उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। उनके अनुसार संक्रमित व्यक्ति का घर आबादी से अलग है। इसलिए संक्रमण फैलने की आशंका बेहद कम है। वहीं, संक्रमित व्यक्ति के घर के जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में एक ही दिन में 14 लोग मिले पॉजिटिव, बढ़ीं मुश्किलें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.