Move to Jagran APP

शहर से देहात तक डेढ़ लाख लोगों की बत्ती गुल

शहर और देहात क्षेत्र में सुबह करीब तीन बजे बारिश और आंधी के साथ ही बिजली गुल हो गई। कहीं पर बिजली की लाइन में फाल्ट आ गया तो कहीं पर पेड़ गिर गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:09 PM (IST)
शहर से देहात तक डेढ़ लाख लोगों की बत्ती गुल
शहर से देहात तक डेढ़ लाख लोगों की बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर और देहात क्षेत्र में सुबह करीब तीन बजे बारिश और आंधी के साथ ही बिजली गुल हो गई। कहीं पर बिजली की लाइन में फाल्ट आ गया तो कहीं पर पेड़ गिर गया। दोपहर बाद ही बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। शहर से लेकर देहात तक करीब डेढ़ लाख उपभोक्ताओं को करीब आठ घंटे तक बगैर बिजली के रहना पड़ा।

loksabha election banner

रुड़की में गुरुवार दोपहर से ही मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया था। रात में घने काले बादल छाए गए। शुक्रवार की सुबह तीन बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। छह नंबर बिजलीघर से रेलवे स्टेशन की ओर जा रही बिजली की लाइन पर पेड़ गिर गया। साथ ही, आपूर्ति ठप हो गई। इसी तरह से एमईएस और बोट क्लब पर भी पेड़ गिर गया। इससे कई जगह बिजली गुल हो गई। वहीं हिमालयन बिजलीघर की लाइन में भी फाल्ट आ गया। सुबह के समय बारिश होने के चलते कर्मचारियों को लाइन ठीक करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। अवर अभियंता रमन कुमार ने बताया कि अधिकांश जगह तो दोपहर में आपूर्ति ठीक हो गई, लेकिन शाम को सुभाषनगर पीपल वाली गली में फाल्ट के चलते आपूर्ति बाधित रही। अधिशासी अभियंता ग्रामीण आशुतोष तिवारी ने बताया कि दोपहर तक बिजलीघरों पर जाने वाली लाइनों को तो दुरुस्त कर लिया गया था, लेकिन उपभोक्ताओं तक जाने वाली बिजली की लाइनों को शाम तक ही ठीक किया गया। मंगलौर कस्बे में गुड मंडी के पास 132 केवी लाइन पर पेड़ गिरने से तार गया था। जिसे ठीक करने में आठ घंटे का समय लगा।

-------

बिजली के साथ ही पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित

रुड़की: सुबह के समय बिजली गुल होने के साथ ही रुड़की शहर एवं मंगलौर कस्बे में पानी की आपूर्ति भी प्रभावित रही। इसकी वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकांश कालोनी के लोग परेशान नजर आए। वहीं बिजली ना होने की वजह से अधिकांश उपभोक्ताओं को ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करना पड़ा।

---------

स्कूलों में कम रही उपस्थित

रुड़की: सुबह हुई बारिश से शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। सुबह के समय बारिश के कारण काफी बच्चे स्कूल नहीं जा सके। इसके चलते उपस्थिति बेहद कम रही। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में भी शुक्रवार को छुट्टी सा नजारा देखने को मिला। अब सरकारी दफ्तरों में सोमवार को ही रौनक लौटने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.