Move to Jagran APP

केबिल फटने से एक लाख लोगों ने झेली बिजली कटौती

जागरण संवाददाता रुड़की रामनगर बिजलीघर का केबिल ब्लॉस्ट होने से करीब 18 गांव और का

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 07:44 PM (IST)
केबिल फटने से एक लाख लोगों ने झेली बिजली कटौती
केबिल फटने से एक लाख लोगों ने झेली बिजली कटौती

जागरण संवाददाता, रुड़की: रामनगर बिजलीघर का केबिल ब्लॉस्ट होने से करीब 18 गांव और कॉलोनियों के करीब एक लाख लोग अंधेरे में रहे। गर्मी से बचने के लिए कई लोगों ने तो सड़कों पर रात बिताई। रात भर लोग बिजली गुल होने का कारण जानने के लिए अधिकारियों के फोन घनघनाते रहे। ऊर्जा निगम के अधिकारी सुबह से ही खराबी ठीक करने में जुटे रहे। दोपहर दो बजे तक ही सभी जगह बिजली की आपूर्ति सुचारू हो सकी।

loksabha election banner

रुड़की के रामनगर बिजलीघर में मंगलवार रात दो बजे अचानक ही केबिल में ब्लास्ट हो गया। जिससे भारत नगर फीडर, गणेशपुर फीडर, पनियाला फीडर, माधोपुर फीडर को जाने वाली बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। जिससे इन फीडर से करीब 18 गांव और कॉलोनियों में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। जिनमें ग्रीन पार्क कॉलोनी, फारूख कॉलोनी, इस्लाम नगर, ईदगाह, मच्छी मोहल्ला, सलमान कालोनी, कृष्णानगर, सुभाषनगर, माधोपुर, मतलबपुर, पनियाला आदि गांव में बिजली गुल हो गई। रात को बिजली की आपूर्ति ठप होने पर गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए। कई सड़क पर ही घूमते रहे और अधिकारियों के फोन घनघनाते रहे। गर्मी के चलते छोटे बच्चे बिलबिला उठे। सुबह तक बिजली गुल रही। सुबह होते ही ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने लाइन को ठीक करना शुरू किया। रामनगर की अधिशासी अभियंता नंदिता अग्रवाल ने बताया कि कुछ जगहों पर सुबह छह बजे से जबकि कई जगहों पर दोपहर दो बजे तक बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.