रुड़की, जेएनएन। यूपी के एक क्वारंटाइन सेंटर से भागकर आए चालक और परिचालक को पुलिस ने रुड़की में पकड़ लिया। इन सभी को क्वारंटाइन को भेजा है। साथ ही उप्र पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई है।

बीते रोज सुबह सिडकुल में बस्ती (यूपी) निवासी ट्रक चालक और परिचालक एक दवा कंपनी से सामान लेने के लिए आए। इन पर शक होने पर कंपनी के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके चलते दोनों ट्रक लेकर भाग निकले। रुड़की पुलिस ने मलकपुर चुंगी के पास घेराबंदी कर इनके ट्रक को रोक लिया। पुलिस ने इनसे पूछताछ की। सिविल लाइंस कोतवाली के एसएसआइ प्रदीप कुमार ने बताया कि पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों बस्ती स्थित एक क्वारंटाइन में 29 मार्च से 31 मार्च तक रहे। इसके बाद इन्हें छोड़ दिया गया। दोनों ही ट्रक लेकर पहले दिल्ली और वहां से गाजियाबाद होते हुए पांवटा साहिब पहुंचे। इसके बाद ये दोनों सिडकुल पहुंचे। 

एसएसआइ ने आशंका जताई है कि दोनों क्वारंटाइन सेंटर से भागे हैं। पुलिस ने दोनों का मेडिकल कराया। चिकित्सकों की टीम ने इन दोनों को 14 दिन के क्वारंटाइन भेजने को कहा है। एसएसआइ ने बताया कि इस बावत उप्र पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है।

कोरोना से संक्रमित युवक के परिवार की दोबारा होगी जांच

कोरोना वायरस से संक्रमित पनियाला निवासी युवक के परिजनों की फिर से जांच होगी। उनके दोबारा सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। बीते रोज सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन एहतियात के तौर विभाग दोबारा जांच करा रहा है। पनियाला निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित जमाती युवक के छह परिजन सहित आठ लोगों को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उनके सैंपल लेकर अस्पताल ने जांच के लिए भेजे थे। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्‍तराखंड में लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 75 केस दर्ज, 258 धरे

सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि उन सभी की जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच में इन आठ लोगों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है, लेकिन जमाती युवक परिवार के संपर्क में आया है। इसलिए एहतियात के तौर पर उनकी दोबारा जांच कराई जा रही है। ताकि पता चल सके कि उनमें कोरोना संक्रमण है या नहीं। उन्होंने बताया कि इनके अलावा 11 और लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन 11 लोगों को डिस्चार्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown के उल्लंघन के दौरान तीन गिरफ्तार, 35 वाहनों का चालान

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस