जागरण संवाददाता, हरिद्वार। दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा के तहत हरिद्वार जिले में भी कोरोना पीड़ितों की शिफा के लिए हाथ उठे। ज्वालापुर के मदरसा दारुल उलूम रशीदिया में जमीयत उलेमा ए हिंद के सूबाई सदर मौलाना आरिफ कासमी की सरपरस्ती में कोरोना पीड़ितों की शिफा(स्वास्थ्य लाभ) के लिए दुआ की गई।

मौलाना इसरार ने कोरोना मृतकों के परिवार वालों के लिए सब्र की दुआ भी कराई। दुआ में कारी अहसान अली, मास्टर साजिद हसन, मास्टर मुहम्मद आजम, मास्टर शौकीन, मुहम्मद इस्लाम, मुहम्मद इनाम आदि शामिल हुए।

वहीं, एक्कड़ खुर्द स्थित मदरसा दारुल उलूम असदिया में जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला सदर मौलाना शराफत अली कासमी की मौजूदगी में मौलाना तैय्यब, कारी रईस व मदरसे के छात्रों ने कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए दुआएं मांगी। कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद करने वालों के लिए भी खुशियों की दुआ की गई।

ईदगाह कमेटी ज्वालापुर की ओर से पूर्व दर्जाधारी हाजी नईम अख्तर कुरैशी के आवास पर दुआ कराई गई, जिसमें कमेटी के सदर हाजी इरफान अंसारी, सेक्रेटरी हाजी नईम कुरैशी, खजांची छम्मा ठेकेदार, नायब सदर हाजी रफी खान, पार्षद इसरार सलमानी, हाजी शफी खान, हाजी युनुस मंसूरी आदि ने मुल्क में कोरोना के खात्मे की दुआ मांगी और कोरोना काल में दूसरों की मदद करने वाले कोरोना योद्धाओं की सराहना की गई।

ज्वालापुर के कस्साबान में आबाद कुरैशी के आवास पर खत्म शरीफ हुआ। मौलाना गुफरान ने कोरोना से खैर की दुआएं कराई। खत्म शरीफ व दुआ में आबाद कुरैशी, मुसर्रत सैफी, नसीम सलमानी, इकबाल, हाजी अब्बास, फुरकान प्रधान, फरीद कुरैशी, वसीम सलमानी, उस्मान सलमानी, दिलशाद, इसरार, सलमान, इस्तखार, सनव्वर, इमदाद कुरैशी, नदीम सलमानी शामिल हुए।

ज्वालापुर में मौलाना वसीम अहमद ने दुआ कराते हुए कहा कि अल्लाह कोरोना मृतकों के परिवार वालों को सब्र ए जमील अता फरमाए और कोरोना से लड़ रहे बीमारों को जल्द से जल्द सेहतयाब करे। दुआ में कारी आसिफ, कारी मुर्सलीन, कारी शहजाद, मुहम्मद मुनासिब, मुहम्मद इंतजार आदि शरीक हुए।

भेल सेक्टर एक स्थित मैथोडिस्ट चर्च में कोरोना दिवंगतों के लिए प्रार्थना की गई। प्रार्थना में सचिव जॉनसन जेम्स, मोरिस, नोएल सिंह, निर्मल मैसी, आकाश मोरिस, सार्जेंट विल्सन, सैमसन जेम्स आदि उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें- पौड़ी में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में कोरोना से जान गंवाने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri