Move to Jagran APP

शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने वाला कश्मीरी युवक को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, रुड़की: शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कश्मीरी युवक पर विभिन्न धाराओं

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 04:46 PM (IST)
शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने वाला कश्मीरी युवक को भेजा जेल
शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने वाला कश्मीरी युवक को भेजा जेल

संवाद सहयोगी, रुड़की: शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कश्मीरी युवक पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे रविवार को जेल भेज दिया है। वहीं हिरासत में लिए गए 11 अन्य कश्मीरी युवकों को पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

सिविल लाइंस स्थित अशोका गारमेंट्स पर कपड़ों की खरीदारी करते समय एक कश्मीरी युवक ने शहीद जवानों पर अभद्र टिप्पणी की थी। इस पर दुकानदार ने उसकी मोबाइल से रिकार्डिंग कर ली थी। इस मामले को लेकर व्यापारियों और हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा काटा था। इसके चलते पुलिस ने आरोपित कश्मीरी युवक रऊफ अहमद खंडे पुत्र नजीर अहमद खंडे निवासी कुल्लर पहलगाम, थाना-पहलगाम, जिला अन्नतबाग, जम्मू कश्मीर को गिरफ्तार कर लिया था। रऊफ अहमद रेलवे स्टेशन के समीप स्थित एक लॉज में रह रहा था। पुलिस ने उसके 10 साथियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसके अलावा पुलिस ने एक अन्य कश्मीरी युवक प्रीत विहार कॉलोनी से पकड़ा था। यह एक मकान में किराये पर रह रहा था। आरोपित कश्मीरी युवक रऊफ अहमद खंडे के खिलाफ पुलिस ने धारा-153ए, 153बी, 505(2) आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक अमरजीत ¨सह ने बताया कि आरोपित कश्मीरी युवक का चालान कर उसे जेल भेज दिया है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि पूछताछ के लिए कश्मीरी युवकों को हिरासत में लिया गया था। यह सभी कपड़ा बेचने का काम करते हैं। पूछताछ में कोई संदिग्ध बात सामने नहीं आई है, इसलिए सभी को छोड़ दिया गया।

-----------

बिना सत्यापन कश्मीरी युवक को रखने पर कार्रवाई

रुड़की: प्रीत विहार कॉलोनी से पुलिस टीम ने शनिवार रात को एक कश्मीरी युवक को पकड़ा था। यह कश्मीरी युवक यहां किराये पर रह रहा था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि जिस मकान में कश्मीरी युवक रह रहा था। वह एक सब इंस्पेक्टर का मकान है। यह सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश में तैनात है। किरायेदार रखते समय इसका सत्यापन नहीं किया गया था। इसके चलते एसआइ का चालान किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.