Move to Jagran APP

अवैध शराब की बिक्री में पांच गिरफ्तार

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर और खानपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर अवैध शराब की बि

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 07:29 PM (IST)
अवैध शराब की बिक्री में पांच गिरफ्तार
अवैध शराब की बिक्री में पांच गिरफ्तार

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर और खानपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर अवैध शराब की बिक्री के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से बड़ी मात्रा में अवैध शराब व लाहन बरामद किया है। पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर सभी का चालान किया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को गोवर्धनपुर चौकी प्रभारी अर¨वद रतूड़ी को मोहम्मदपुर गांव में शराब की भठ्ठी चलाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर चौकी प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ गांव के बाहर की ओर चल रही शराब की भठ्ठी पर छापा मारा। पुलिस को देख यहां मौजूद कुछ लोग भाग निकले, जबकि एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मौके से 30 लीटर शराब, बड़ी मात्रा में लाहन और शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए है। पूछताछ के बाद आरोपित महीपाल पुत्र हरिनंद निवासी मोहम्मदपुर का चालान कर दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने अब्दीपुर गोवर्धनपुर मार्ग से एक व्यक्ति को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित ने अपना नाम बल¨वदर पुत्र निशांत ¨सह निवासी अब्दीपुर बताया। पूछताछ के बाद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया गया।

उधर, भिक्कमपुर चौकी क्षेत्र के रणजीतपुर गांव में कुछ लोगों के कच्ची शराब बेचने का धंधा करने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पुलिस ने गांव में एक ठिकाने पर छापा मारकर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की गयी। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम मंगता हसन पुत्र मकबूल व आनंद पुत्र छोटा निवासीगण ग्राम रणजीतपुर बताये। इसके अलावा पुलिस ने मोहम्मदपुर गांव से एक आरोपी को दस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित ने अपना नाम पप्पू पुत्र कंटू निवासी ग्राम मोहम्मदपुर बताया। कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.