Move to Jagran APP

बिना सख्ती के जनता ने सफल बनाया कोविड क‌र्फ्यू

कोरोना संक्रमण के प्रकोप को कम करने के लिए रविवार को लगाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:37 PM (IST)
बिना सख्ती के जनता ने सफल बनाया कोविड क‌र्फ्यू
बिना सख्ती के जनता ने सफल बनाया कोविड क‌र्फ्यू

जागरण संवाददाता, रुड़की: कोरोना संक्रमण के प्रकोप को कम करने के लिए रविवार को लगाया गया कोविड क‌र्फ्यू शहर से लेकर देहात तक पूरी तरह से सफल रहा। बड़ी बात यह रही कि कहीं भी सरकारी मशीनरी को किसी तरह की सख्ती नहीं करनी पड़ी। लोग भी क‌र्फ्यू को लेकर पूरी तरह से जागरूक दिखे। जरूरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रही। सड़कों पर भी आवाजाही भी न के बराबर रही।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है। जिसे देखते हुए शनिवार की शाम शासन ने रविवार को कोविड क‌र्फ्यू लागू करने के निर्देश दिए थे। इंटरनेट मीडिया पर रात को यह जानकारी प्रसारित होने से आम जनता तक यह संदेश पहुंच गया था। वहीं दूसरी तरफ कोविड के बढ़ते मामलों का असर यह रहा कि लोग कोविड क‌र्फ्यू के लिए पूरी तरह से तैयार दिखे। रविवार सुबह से ही शहर से देहात तक दुकानें बंद रही। सुबह-सुबह पुलिस ने गश्त करते हुए अनाउंसमेंट भी कराया। धार्मिक स्थलों से भी लाउड स्पीकर के माध्यम से कोविड क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए अपील की गई थी। शहर के मेन बाजार, बीटी गंज, सिविल लाइंस बाजार, मलकतूलपुरी, रामनगर, लालकुर्ती समेत शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहे। इसके अलावा भगवानपुर, मंगलौर, नारसन, कलियर और झबरेड़ा कस्बे में भी दुकानें पूरी तरह से बंद रही। बाजारों और गलियों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।

बिना मास्क के निकले 50 के चालान

कलियर: कलियर पुलिस ने बिना मास्क के घर से निकले 50 व्यक्ति के चालान किए। कलियर थाना प्रभारी जगमोहन रमोला ने बताया कि रविवार को कोविड क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस की तरफ से नियमों का पालन कराने के लिए सड़कों पर पुलिस तैनात की गई थी। पुलिस ने दरगाह के पहाड़ी गेट, इमाम साहब रोड, सोहलपुर रोड, फव्वारा चौक और पीपल चौक पर चेकिग करते हुए बिना मास्क के जा रहे व्यक्तियों के चालान किए।

भगवानपुर 250 चालान किए

भगवानपुर: रविवार को कोविड क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस कस्बे और क्षेत्र के गांव में तैनात रही। कहीं भी पुलिस को किसी तरह की सख्ती नहीं करनी पड़ी। कस्बे और देहात में बाजार पूरी तरह से बंद रहे। पुलिस ने रविवार को बिना मास्क और घरों के बाहर खड़े होकर शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने पर 250 चालान किये। वहीं दूसरी तरफ तहसीलदार सुशील कुमार सैनी ने कस्बे में दुकान खोलने पर 15 दुकानदारों के चालान करते हुए इनकी दुकानें बंद कराई। इन दुकानदारों को कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी।

शराब की दुकान खुली, फिर हुई बंद

रुड़की: शहर में कुछ जगहों पर शराब की दुकान खुली। कुछ युवक भी शराब की दुकान पर शराब लेने पहुंचे। कुछ मीडियाकर्मी शराब की दुकान पर पहुंचे तो सेल्समैन ने शटर डाउन कर दिया। शहर में कई जगहों पर शराब की दुकान खुलने के बाद बंद कर दी गई। पुलिस भी शराब की दुकान को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखी। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि शराब की दुकानें बंद करने के निर्देश जारी हुए हैं। सभी शराब के दुकानदारों को इसकी जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.