Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर बोले रामदेव, आइपीएल को अगर देश की बड़ी कपंनियां नहीं आती आगे; तो पतंजलि तैयार

स्वतंत्रता दिवस पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि आइपीएल से चाइनीज कंपनियों को बाहर करने के लिए अगर देश की बड़ी कंपनियां आगे नहीं आती हैं तो पतंजलि इसके लिए तैयार है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 12:05 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 08:19 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर बोले रामदेव, आइपीएल को अगर देश की बड़ी कपंनियां नहीं आती आगे; तो पतंजलि तैयार
स्वतंत्रता दिवस पर बोले रामदेव, आइपीएल को अगर देश की बड़ी कपंनियां नहीं आती आगे; तो पतंजलि तैयार

हरिद्वार, जेएनएन। पतंजलि योगपीठ में स्वतंत्रता दिवस पर योगगुरु बाबा रामदेव ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम के बाद योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि आइपीएल से चाइनीज कंपनियों को बाहर करने के लिए अगर देश की बड़ी कंपनियां आगे नहीं आती हैं, तो पतंजलि इसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनाने के सभी दावे गलत हैं, क्योंकि जो कुछ भी बन रहा है वो सिर्फ और सिर्फ इम्यूनिटी बूस्टर है। 

prime article banner

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में भी 74वां स्वतंत्रता दिवस सादगी के साथ मनाया गया। योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए प्रेरित कर रही है। आइपीएल को लेकर देशभर से मांग उठ रही है कि आइपीएल से चाइना और चाइनीज कंपनियों का कब्जा हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में टाटा-बिरला जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं। अगर ये कंपनियां अपना हाथ खींच लेती है, तो पतंजलि देश का साथ देने के लिए तैयार है। 

कोरोना वैक्सीन बनाने के दावे पर बोले बाबा रामदेव 

बाबा रामदेव ने कोरोना को लेकर वैक्सीन बनाए जाने के दावे पर कहा कि दुनिया में जो भी वैक्सीन बनेगी उसका असर कितने दिन रहेगा(कितने वक्त तक इम्यूनिटी बूस्ट करेगी) पहले तो ये कह पाना ही मुश्किल है। उनका कहना है कि जो भी वैक्सीन बन रही है वो व्यक्ति की इम्यूूनिटी बूस्ट करने के लिए ही बन रही है। अगर कोई एलोपैथ में ऐसी वैक्सीन बनाने का दावा करता है, जो जीवन भर व्यक्ति की इम्यूनिटी बढ़ा देगी तो यह धोखा है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: कोरोना के बीच सादगी से मन रहा आजादी का जश्न, सीएम रावत ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण

कोरोनिल के बेहतर परिणाम  

बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि ने जो करोनिल बनाई है उसके बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इसके उपयोग करने से कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है। साथ ही उसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी योग और आयुर्वेद का प्रयोग करेगा उसे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें: Swatantrata Ke Sarthi: कहीं नहीं मिला सहारा तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बना मददगार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.