संवाद सहयोगी, रुड़की: कोरोना कर्फ्यू का लाभ उठाकर क्षेत्र में जमकर बिना अनुमति निर्माण कार्य हो रहे हैं। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने ऐसे ही निर्माण कार्यों पर कार्रवाई के लिए अभियान शुरू किया है। प्राधिकरण ने आठ स्थानों पर निर्माण कार्य रुकवाए हैं। निर्माण कार्य करा रहे लोग टीम को पास हुआ नक्शा नहीं दिखा पाए हैं। प्राधिकरण की टीम ने निर्माण का रहे व्यक्तियों को नोटिस जारी किया है।

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की अनुमति के बिना लोग निर्माण कार्य कराने में लगे हैं। आवासीय के साथ ही व्यावसायिक भवनों का भी निर्माण कराया जा रहा है। कोरोना कर्फ्यू का फायदा उठाकर यह लोग निर्माण करा रहे हैं। प्राधिकरण की संयुक्त सचिव व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने इन शिकायतों पर कड़ा संज्ञान लिया है। जिसके चलते प्राधिकरण की टीम ऐसे निर्माण कार्याें को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई कर रही है। जो बिना अनुमति बनाए जा रहे हैं। प्राधिकरण के एई डीएस रावत ने बताया कि सिविल लाइंस नीलम सिनेमा के समीप एक निर्माण कार्य की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचने पर निर्माण कार्य का जायजा लिया था। साथ ही संबंधित से नक्शा मांगा गया। लेकिन वह नक्शा नहीं दिखा पाया।

यह भी पढ़ें- रिद्धिमा पांडे बोलीं, जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हो रही बच्चों की जिंदगी

जिसके चलते काम को रुकवा दिया गया है। इसके अलावा रामपुर चु्ंगी से भगवानपुर के बीच सात अन्य भवनों के निर्माण कार्य भी रुकवाए गए हैं। इन सभी को नोटिस जारी किया गया है। तीन दिन के भीतर उन्हें प्राधिकरण से पास नक्शा प्रस्तुत करना होगा। यदि वह नक्शा नहीं दिखा पाते हैं। प्राधिकरण नियमानुसार आगे की कार्रवाई करेगा। टीम में जेइ संजीव अग्रवाल, रवि कुमार, राघव राम, गोविंद सिंह, आशु, अमित कुमार व सोहन लाल आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- जंगल की बात : जंगलों में अब बरकरार रहेगी नमी, जल संरक्षण में सहायक पौधों को देंगे तवज्‍जो

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sumit Kumar