जागरण संवाददाता, हरिद्वार: महानगर कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ कांग्रेसी मनोज जैन के कनखल स्थित कार्यालय पर आयोजित बैठक में भारत बंद को लेकर चर्चा हुई। बंद को सफल बनाने के लिए क्षेत्रवार टीम का भी गठन किया गया।

एआइसीसी सदस्य डॉ. संजय पालीवाल ने कहा कि पेट्रो कीमतों में बढ़ोतरी चौतरफा महंगाई बढ़ गई है। महंगाई ने हर वर्ग के आदमी की कमर तोड़ दी है। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों ने अपनी मजदूरी बढ़ा दी है। फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारी वेतन बढ़ाने की मांग करने लगे हैं। कई उद्योग बंदी के कगार पर आ गए हैं। शहर महिला अध्यक्ष विमला पांडे और डॉ. संतोष चौहान ने कहा कि डबल इंजन लगने के बाद गरीबों को अतिक्रमण के नाम पर हाईकोर्ट का सहारा लेकर बेघर किया जा रहा है। पूर्व विधायक रामयश ¨सह, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ओर सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि हाईकोर्ट का सहारा लेकर व्यापारियों और आश्रमों को तोड़ा जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं होगा। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। इधर महानगर अध्यक्ष ने सोमवार बंद को लेकर क्षेत्रवार टीम का गठन किया गया है। ज्वालापुर में किरणपाल वाल्मीकि, बलवंत चौहान, नईम कुरैशी, मकबूल कुरैशी, बलजीत ¨सह, उपेंद्र ठेकेदार, अरशद ख्वाजा आदि को जिम्मेदारी दी गई है। हरिद्वार में डॉ. संजय पालीवाल, सतपाल ब्रह्मचारी आदि ब्लॉक अध्यक्ष तरुण नैयर के साथ सूखी नदी से चलेंगे। दूसरी टीम कांग्रेस नेता सुनील शेट्टी के साथ रहेगी। जो देवपुरा से हरकी पैड़ी की ओर चलेंगे। पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि थ्री व्हीलर और बैटरी रिक्शा शाम चार बजे तक बंद रहेंगे। बताया कि दोपहर तक पेट्रोल पंप भी बंद रखने का एसो. से आश्वासन मिला है। महिला कांग्रेस की टीम विमला पांडे के नेतृत्व में पूरे शहर में बंद कराने के लिये भ्रमण करेंगी।

बंद सफल बनाने को सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

हरिद्वार: भारत बंद को सफल बनाने के लिये पूर्व विधायक अंबरीष कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआइ कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। जटवाड़ा पुल से रेलवे स्टेशन, ज्वालापुर और हरकी पैड़ी से हरिद्वार के मुख्य बाजारों और कनखल होते हुए कार्यकर्ताओं ने गैस, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में दुकानदारों और व्यापारियों से बंद रखने का आह्वान किया। अभिया में मुरली मनोहर, सोम त्यागी, संजय अग्रवाल, राजन मेहता, इसरार, शाहबुद्दीन अंसारी, सुनील, संजय, संजीव नैयर, गिरेंद्र भारती, संजय सैनी, गवाक्ष जोशी, अमन गर्ग आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran