Move to Jagran APP

आखिर क्‍यों Rahul Gandhi के खिलाफ हरिद्वार में दाखिल हुआ परिवाद? पढ़ें पूरा मामला

Rahul Gandhi न्यायालय ने मामले की सुनवाई की तिथि 12 अप्रैल तय की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध द्वितीय न्यायिक मजिस्ट्रेट हरिद्वार शिव सिंह की अदालत में मानहानि का परिवाद दाखिल किया है।

By Manish kumarEdited By: Nirmala BohraPublished: Fri, 31 Mar 2023 07:06 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 07:06 AM (IST)
आखिर क्‍यों Rahul Gandhi के खिलाफ हरिद्वार में दाखिल हुआ परिवाद? पढ़ें पूरा मामला
Rahul Gandhi: राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि का परिवाद दाखिल

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: Rahul Gandhi: राष्ट्रीय सेवक संघ की कौरवों से तुलना और पुजारियों का अपमान करने को लेकर संघ के एक कार्यकर्त्ता ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध द्वितीय न्यायिक मजिस्ट्रेट, हरिद्वार शिव सिंह की अदालत में मानहानि का परिवाद दाखिल किया है।

loksabha election banner

न्यायालय ने सुनवाई की तिथि 12 अप्रैल तय की है। रुद्र विहार जगजीतपुर कनखल निवासी कमल भदौरिया की ओर से न्यायालय में एक परिवाद दाखिल किया है। जिसमें परिवादी कमल भदौरिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में धारा 370 हटाने, मुस्लिम धर्म की महिलाओं को अधिकार देते हुए तीन तलाक पर कानून बनाने, राम मंदिर की नींव रखे जाने समेत कई कार्य किए गए।

परिवादी कमल भदौरिया ने देश में कहीं पर भी कोई विपत्ति आती है तो संघ अहम भूमिका निभाता है। बावजूद इसके राहुल गांधी ने नौ जनवरी 2023 को कुरुक्षेत्र अंबाला में आरएसएस को 21वीं सदी का कौरव बताया था। कहा था कि आज के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं और हाथ में लाठी लिए होते हैं।

कमल भदौरिया ने परिवाद में कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुस्तान देश को तपस्वियों का होना बताया और पुजारियों का ना होना बताया। उन्होंने इन बयानों के जरिये देशवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार बताया है।

कांग्रेस चलायेगी लोकतंत्र को बचाने के लिए जय भारत सत्याग्रह

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता रद करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने बैठक कर ऋषिकेश विधानसभा के नगर व ब्लाकों में जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर चर्चा की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेसी नेता जयेंद्र रमोला व ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोकुल चन्द ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 29 मार्च से 30 अप्रैल तक जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम चलाएगी। जिसके तहत 31 अप्रैल को जिला व महानगर में पत्रकार वार्ता की जायेगी।

एक अप्रैल से आठ अप्रैल तक जय भारत सत्याग्रह के बैनर तले वार्ड व ग्रामसभा स्तर पर नुक्कड़ सभाएं होंगी। 15 अप्रैल को जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा। इसी तरह कार्यक्रमों के माध्यम से इस तानाशाह सरकार के विरुद्ध आमजन को जागरूक किया जाएगा। जिससे आमजन इस तानाशाह सरकार को आगामी चुनाव में आइना दिखाने का काम करेंगे।

इस अवसर पर श्यामपुर ब्लाक अध्यक्ष विजयपाल रावत, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश पांडे, ऋषिकेश महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गजेंद्र विक्रम शाही, जिला महासचिव अलका क्षेत्री, महिला ब्लाक अध्यक्ष अंशुल त्यागी, दीपा चमोली, क्षेत्र बहादुर मल्ल, मंजू क्षेत्री आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.