Move to Jagran APP

सीएम का एलान, इन दो जिलों के किसानों का सरचार्ज होगा माफ; जानिए

हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के किसानों के बिजली बिल का सरचार्ज माफ होगा। ये बात सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक कार्यक्रम में कही।

By Edited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:38 PM (IST)
सीएम का एलान, इन दो जिलों के किसानों का सरचार्ज होगा माफ; जानिए
सीएम का एलान, इन दो जिलों के किसानों का सरचार्ज होगा माफ; जानिए

रुड़की, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के किसानों के बिजली बिल का सरचार्ज(विलंब शुल्क) माफ होगा। सरकार अगले माह से किसानों को एक लाख तक का ऋण बिना ब्याज के देगी। साथ ही बच्चों और बुजुर्ग को कुछ सूचीबद्ध अस्पतालों की ओपीडी में फ्री इलाज की भी व्यवस्था की जाएगी। अटल आयुष्मान योजना के तहत प्रतिदिन एक लाख कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 110 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। साथ ही रुड़की विधानसभा के लिए सड़कों के निर्माण को 18 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। 

loksabha election banner

नेहरू स्टेडियम में अटल आयुष्मान गोल्डन कार्ड कार्यक्रम के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक बीपीएल परिवारों को ही कुछ चुनिंदा अस्पतालों में उपचार की सुविधा थी। इसे ध्यान में रखते हुए अटल आयुष्मान योजना को शुरू किया गया है। 6.22 लाख कार्ड बन चुके हैं। अब हर दिन पूरे प्रदेश में एक लाख कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अगले माह से किसानों को एक लाख रुपये तक का ऋण बिना ब्याज के मिलेगा। साथ ही महिला समूह को पांच लाख तक का ऋण दिया जाएगा। 

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम बोले, सरकार ने एक साल में 11 सौ डॉक्टर की भर्ती की है। सीमा पर शहीद होने वाले सैनिक और अर्धसैनिक बलों के आश्रितों को प्रदेश में नौकरी दी जा रही है। रुड़की-देवबंद रेल मार्ग के लिए भी सरकार ने 300 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। किसानों को इससे मुआवजा मिल जाएगा। इसके अलावा सीएम ने यहां कई घोषणाएं की। इस दौरान सीएम ने कई लोगों को मंच से कार्ड भी वितरित किए। 

यह भी पढ़ें: शासन ने फेंकी वार्ता की गुगली, महासंघ हुआ सतर्क

यह भी पढ़ें: सरकार ने मानी रोडवेज कर्मियों की मागें, हड़ताल टली

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों ने लिया बड़ा फैसला, सरकार को लौटाएंगे आवास भत्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.