Move to Jagran APP

वन विभाग ने नगर पंचायत के चेयरमैन, ईओ पर दर्ज किया केस

नगर पंचायत झबरेड़ा के चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ वन विभाग ने वृक्ष संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले कस्बा निवासी एक युवक ने झबरेड़ा थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 06:38 PM (IST)
वन विभाग ने नगर पंचायत के चेयरमैन, ईओ पर दर्ज किया केस
वन विभाग ने नगर पंचायत के चेयरमैन, ईओ पर दर्ज किया केस

संवाद सूत्र, झबरेड़ा: नगर पंचायत झबरेड़ा के चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ वन विभाग ने वृक्ष संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले कस्बा निवासी एक युवक ने झबरेड़ा थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

loksabha election banner

वन दारोगा अमन सिंह की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में बताया कि पुहाना-नारसन मोटर मार्ग पर झबरेड़ा थाने के समीप सड़क किनारे दोनों पटरियों पर कूड़ा डाला जा रहा था। इसकी जांच पड़ताल करने पर पता चला कि यह कूड़ा नगर पंचायत झबरेड़ा की ओर से डाला जा रहा है। इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई। वन क्षेत्राधिकारी रुड़की ने इस संबंध में नगर पंचायत झबरेड़ा को पत्र लिखकर कूड़े के संबंध में जानकारी मांगी, लेकिन इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद नगर पंचायत के अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी से वार्ता की गई। जिस पर उन्होंने बताया कि जल्द ही इस कूड़े का निस्तारण कर दिया जाएगा। इसके बावजूद कूड़े का निस्तारण नहीं किया गया। कूड़े में आग लगने की वजह से कुछ पेड़ भी सूख गए हैं। इसलिए यह अपराध है। वन दारोगा ने इस संबंध में अधिशासी अभियंता नगर पंचायत एवं नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

--------

विधायक ने महापौर व नगर आयुक्त को लिखा पत्र

झबरेड़ा: झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने सड़क किनारे पड़े कूड़े के निस्तारण को लेकर महापौर गौरव गोयल व नगर आयुक्त नुपूर वर्मा को एक पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत झबरेड़ा की ओर से सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से कूड़ा डाला जा रहा है, जो पर्यावरण की दृष्टि से नुकसादायक है। डेंगू का सीजन शुरू हो चुका है। इसलिए जनहित में नगर निगम इस कूड़े को उठवाकर डंपिग जोन में निस्तारित कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.