संवाद सूत्र, लक्सर: जैनपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल युवक की मेरठ के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल युवक की मौत के बाद मामला हत्या में तब्दील कर दिया गया। पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

लक्सर कोतवाली के जैनपुर गांव में 25 अगस्त को बच्चों के खेलने के दौरान आपस में विवाद हो गया था। विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने गांव के ही इकबाल के घर में घुसकर इकबाल के पुत्र इमरान के साथ लाठी-डंडों व ईंट पत्थर से मारपीट कर दी थी। बीच-बचाव को आये इकबाल के पिता अख्तर के साथ भी मारपीट की गई थी। मारपीट में इमरान गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उसका उपचार चल रहा था। मामले में इकबाल के भाई रियाजुल की ओर से आरोपित तालिब पुत्र इब्राहिम, नफीस पुत्र गालिब, गुलशाद पुत्र मुबारिक व वाजिद पुत्र इस्लाम निवासीगण ग्राम जैनपुर के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई थी।

पुलिस आरोपितों के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच कर रही थी। इस बीच एम्स में उपचार के दौरान शुक्रवार को इमरान की तबीयत बिगड़ती चली गई। इस पर चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया था। इसके बाद उसे मेरठ के एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। युवक की मौत की जानकारी पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने मेरठ पुलिस से संपर्क कर मेरठ में ही शव का पोस्टमार्टम कराया, वहीं युवक की मौत के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि मारपीट में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गयी है। कोतवाल ने बताया कि मामले में आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमें में गैर इरादतन हत्या की धाराएं बढ़ाई जा रही है।

Posted By: Jagran