Move to Jagran APP

बोर्ड बैठक स्थगित करने पर भड़के भाजपा पार्षद

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नगर निगम बोर्ड की 12 सदस्यीय कार्यकारिणी और दस सदस्यीय विकास समि

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 09:27 PM (IST)
बोर्ड बैठक स्थगित करने पर भड़के भाजपा पार्षद
बोर्ड बैठक स्थगित करने पर भड़के भाजपा पार्षद

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नगर निगम बोर्ड की 12 सदस्यीय कार्यकारिणी और दस सदस्यीय विकास समिति सदस्यों के चुनाव के लिये शनिवार को बुलाई गई बोर्ड बैठक को महापौर ने स्थगित कर दिया। अचानक बैठक स्थगित किए जाने से नाराज भाजपा पार्षद दल ने नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर जनहित में तीन दिन के भीतर बोर्ड बैठक बुलाने की मांग की है।

loksabha election banner

नगर निगम की पहली बोर्ड बैठक 19 जनवरी को टाउन हॉल में होनी तय हुई थी। इस बैठक में कार्यकारिणी और विकास समिति सदस्यों का चुनाव होना था। शुक्रवार शाम महापौर के निर्देश पर इसे स्थगित कर दिया गया। भाजपा पार्षद दल के राजेश शर्मा, अनिरुद्ध भाटी, अनिल मिश्रा ने बताया कि अकारण बैठक स्थगित किया जाना निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अपमान ही नहीं अपितु नगर निगम की जनता की आकांक्षाओं से खिलवाड़ भी है। निर्वाचन के दो माह बाद भी महापौर द्वारा बैठक न बुलाना उनकी अकर्मण्यता और जनविरोधी मानसिकता का परिचायक है। हरिद्वार की जनता ने विकास कार्यों को गति देने के लिये अपने जनप्रतिनिधियों का चुनाव किया था। बोर्ड बैठक न होने से विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। महापौर बोर्ड का संचालन करने के स्थान पर राजनैतिक नौटंकी में व्यस्त हैं। भाजपा पार्षद दल ने नगर आयुक्त ने तीन दिनों के भीतर जनहित में बोर्ड बैठक बुलाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में राधे किशन शर्मा, सपना शर्मा,प्रशांत सैनी, ¨पकी चौधरी, विनीत जौली आदि शामिल थे। इधर भाजपा पार्षद सुनील गुड्डू ने कहा कि महापौर नगर निगम को सुचारू ढंग से नहीं चलने देना चाहती है। इसे राजनीति का अखाड़ा बनाना चाहती हैँ। कहा कि निगम की भलाई के लिये महापौर के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे। कार्यकारिणी और विकास समिति चुनाव काोलेकर न्यायालय की शरण में जाना पड़ा तो वह भी करेंगे। अकारण बैठक स्थगित करने की ¨नदा करने वालों में पार्षद नितिन माना,शुभम मंडोला, अन्नू मेहता, लोकेश पाल, विकास कुमार आदि शामिल रहे। =================

वें¨डग सीजन के चलते कुछ पार्षदों ने शनिवार को बोर्ड बैठक न बुलाने का अनुरोध किया था। सप्ताह भर के भीतर दुबारा बोर्ड बैठक बुलाई जाएगी।

अनीता शर्मा, महापौर, नगर निगम, हरिद्वार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.