जागरण संवाददाता, रुड़की: होली पर्व को लेकर इन दिनों लोगो में जबरदस्त उत्साह है। जैसे-जैसे दिन नजदीक आता जा रहा है वैसे ही लोगों की तैयारियां भी जोरों पर हैं। रंग-बिरंगी माहौल में बाजार भी पूरी तरह होली के रंग में रंग गए हैं। रविवार को विभिन्न स्थानों पर लगे स्टॉलों से लोगों ने रंग, गुलाल, पिचकारी आदि की खरीदारी कर पर्व को उत्साह से मनाने का मन बन लिया।

शहर के सिविल लाइंस, मेन बाजार, बीटीगंज, अनाज मंडी, ओल्ड रेलवे रोड, रामनगर, आजाद नगर, लालकुर्तीय, ढंडेरा फाटक समेंत अन्य बड़े-छोटे सभी बाजारों में होली को लेकर खूब चहल-पहल देखने को मिल रही है। लाल, गुलाबी, पीला, हरा आदि विभिन्न रंगों से सजे स्टॉल लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों ने इन विभिन्न बाजारों में जमकर खरीददारी की। स्टॉलों से लोग रंग, गुलाल, पिचकारी, गुब्बारे, मास्क आदि खूब खरीदे। होली के पर्व को लेकर बच्चों में बेहद उत्साह दिखाई दे रहा है। बच्चों की ओर से मनपसंद पिचकारी खरीदी जा रही है। होली को लेकर बच्चों में तो इतना उत्साह नजर आ रहा है कि कई ने तो अभी से पिचकारी से होली खेलना शुरू भी कर दिया है। उधर, होली से संबंधित खाद्य सामग्रियों की भी लोगों की ओर से खरीददारी की जा रही है। मिष्ठान भण्डारों पर होली की विशेष मिठाई गुझिया भी घर-घर में बनाई जा रही है। इनसेट

महिलाओं ने खेली पर्वतीय होली

रुड़की: अशोक नगर की महिलाओं ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ होली खेली। इस मौके पर महिलाओं ने होली के गीत भी गाए, और एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया। सभी ने एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सतीश नेगी ने बताया कि पर्वतीय होली मिलन कार्यक्रम क्षेत्र में होली तक इसी प्रकार से चलता रहेगा। महिलाएं घर-घर जाकर होली खेलेंगी। इस अवसर पर ऋषभ पंत की मां सरोज पंत, बहन साक्षी पंत, सरोज नेगी, हीरा बिष्ट, अनीता काला, बीना नेगी, देवेंद्र भट्ट, गीता देवी, लीला नेगी, सुनीता बिष्ट, रिकी नेगी, रामेश्वरी नेगी, सुम्मा रावत, पीतांबरी नेगी आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran