Move to Jagran APP

ब्यूटी पार्लर संचालिका का फेसबुक अकाउंट हैक, पाकिस्तान के कराची से हैक होने की आशंका

रुड़की में एक ब्यूटी पार्लर संचालिका का फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है। महिला ने यह फेसबुक अकाउंट पाकिस्तान के कराची शहर से हैक होने की आशंका जताई है।

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2020 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 12:16 PM (IST)
ब्यूटी पार्लर संचालिका का फेसबुक अकाउंट हैक, पाकिस्तान के कराची से हैक होने की आशंका
ब्यूटी पार्लर संचालिका का फेसबुक अकाउंट हैक, पाकिस्तान के कराची से हैक होने की आशंका

रुड़की, जेएनएन। हरिद्वार जिले के रुड़की में एक ब्यूटी पार्लर संचालिका का फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है। महिला ने यह फेसबुक अकाउंट पाकिस्तान के कराची शहर से हैक होने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि उनके फेसबुक अकाउंट में उनकी कई महिला कस्टमर के फोटो हैं। कोई इसका गलत इस्तेमाल कर सकता है। फिलहाल,  पुलिस को मामले की तहरीर दी गई है। 

loksabha election banner
सिविल लाइंस क्षेत्र में एक महिला का ब्यूटी पार्लर है। महिला ने अपना अपने काम से संबंधित एक फेसबुक अकाउंट बना रखा है, जिसमें वह अपनी ब्यूटी पार्लर से जुड़ी बातें शेयर करती है। साथ ही, ब्यूटी पार्लर में दुल्हन के मेकअप के लिए आने वाले कस्टमर की फोटो भी शेयर करती हैं, जिससे कि उनके कारोबार का प्रचार-प्रसार हो सके। 
रविवार देर शाम महिला के भाई ने फोन कर उसे बताया कि उसके फेसबुक अकाउंट की जानकारी बदल गई है। महिला ने जब फेसबुक खोलने का प्रयास किया, तो वह खुला ही नहीं। महिला ने मोबाइल पर आई ईमेल चेक की। ईमेल चेक करने पर पता चला कि उनके फेसबुक अकाउंट के पेज का पासवर्ड बदला जा चुका है।
इससे पहले भी उन्हें तीन दिन से पासवर्ड में छेड़छाड़ होने के मैसेज आ रहे थे, लेकिन उन्होंने इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते उसकी आइडी हैक हुई। महिला ने बताया कि ईमेल पर अकाउंट हैक होने का जो मैसेज आया है। उसमें एक व्यक्ति का नाम आया है, जिसका पता कराची पाकिस्तान है। महिला ने कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
12 लोगों पर मुकदमा दर्ज 
मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के पीरपुरा गांव में रुपये के लेनदेन को लेकर हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने एक पक्ष के 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। एक नामजद आरोपित को गिरफ्तार भी किया है। दरअसल, ग्राम पीरपुरा निवासी मोहतरम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके भाई अहसान और गांव के ही फुरकान से प्रॉपर्टी का कारोबार करने के दौरान लेनदेन चल रहा था।
आरोप है कि फुरकान लंबे समय से अहसान के बकाया रुपये नहीं दे पा रहा था। इसको लेकर 22 मई की रात को दोनों के बीच लेनदेन को लेकर कहासुनी हो गई। बाद में मारपीट हो गई। पांच लोग घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने मोहतरम की तहरीर पर फुरकान, परवेज, इकराम, सारिक, राशिद, सत्तार, शोएब, अफजल, शहजाद, फिरोज और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में दबिश देकर सारिक को गिरफ्तार कर लिया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.