Move to Jagran APP

- बीडीसी बैठक में बीईओ समेत पांच अधिकारियों का वेतन रोका

क्षेत्र पंचायत की बैठक में डीएम ने सवालों का जवाब न देने पर बीईओ और उप शिक्षा अधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी। इसके अलावा खराब हैंडपंप की मरम्मत न होने पर एक सहायक अभियंता और दो अवर अभियंता का वेतन भी रोक दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:51 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:51 PM (IST)
- बीडीसी बैठक में बीईओ समेत पांच अधिकारियों का वेतन रोका
- बीडीसी बैठक में बीईओ समेत पांच अधिकारियों का वेतन रोका

संवाद सूत्र, भगवानपुर: क्षेत्र पंचायत की बैठक में डीएम ने सवालों का जवाब न देने पर बीईओ और उप शिक्षा अधिकारी के वेतन पर रोक लगा दी। इसके अलावा खराब हैंडपंप की मरम्मत न होने पर एक सहायक अभियंता और दो अवर अभियंता का वेतन भी रोक दिया गया। बैठक में विभिन्न विभागों से जुड़ी 18 शिकायतें भी आए।

loksabha election banner

भगवानपुर ब्लॉक सभागार में बैठक शुरू हुई तो कुछ ग्राम प्रधानों ने डीएम को बताया कि छात्रवृत्ति ऑनलाइन होने की वजह से छात्रों और अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षा विभाग इसमें कोई मदद नहीं कर रहा है। इस पर डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी भिक्कम ¨सह और उप शिक्षा अधिकारी कुंदन ¨सह से छात्रवृत्ति के संबंध में जानकारी की। उन्होंने पूछा कि कितने छात्रों के आवेदन ऑनलाइन हो चुके हैं और कितने शेष हैं। इस पर दोनों अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए। डीएम ने दोनों को फटकार लगाते हुए उनका वेतन रोकने के निर्देश जारी कर दिए। कुछ जन प्रतिनिधियों ने डीएम को बताया कि गांव में दिव्यांग एवं विधवा पेंशनधारकों को पेंशन नहीं मिल रही है। समाज कल्याण विभाग के अधिकारी पेंशन रोके जाने के संबंध में कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं। इस पर विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शासन से 14 जनवरी को बजट जारी हो गया है। जल्द रुकी पेंशन भी चालू हो जाएगी। बीडीसी सदस्य विनय त्यागी ने डीएम को बताया कि हैंडपंप खराब पड़े हैं। इस बारे में पेयजल निगम के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया है। इस पर डीएम ने सहायक अभियंता आरएस गुप्ता, अवर अभियंता मंगल ¨सह नेगी और आजाद ¨सह का भी वेतन रोक दिया। डीएम ने अटल आयुष्मान योजना के कार्ड धीमी गति से बनाए जाने पर भी नाराजगी जताई। साथ ही राशन कार्ड ऑनलाइन न होने पर भी नाराजगी जताई। बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभागों की ओर से संचालित की जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। ब्लॉक प्रमुख उषा अग्रवाल की अध्यक्षता और बीडीओ एसएस धमंजा के संचाजन में आयोजित बैठक में विधायक ममता राकेश, जिला पंचायत सदस्य सुबोध राकेश, जिला पूर्ति अधिकारी राहुल शर्मा, सीएमओ प्रेमलाल, डीडीओ पीएस चौहान, डीपीआरओ रमेश त्रिपाठी, तहसीलदार आशीष घिल्डियाल, ऊर्जा निगम के ईई एके वर्मा, डॉ. विक्रांत सिरोही आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.