Move to Jagran APP

हरिद्वार में दिनदहाड़े बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या, लूट की आशंका

भगवानपुर में बदमाशों ने शनिवार दोपहर एक बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। युवक की बाइक पास में ही पड़ी थी लेकिन उसके पास कोई रकम नहीं मिली।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 07:49 PM (IST)
हरिद्वार में दिनदहाड़े बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या, लूट की आशंका
हरिद्वार में दिनदहाड़े बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या, लूट की आशंका

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार जिले के भगवानपुर में बदमाशों ने शनिवार दोपहर एक बैंक मित्र के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। युवक की बाइक पास में ही पड़ी थी, लेकिन उसके पास कोई रकम नहीं मिली। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने लूट के इरादे से हत्या की है। हत्या की घटना से देहात में दहशत का माहौल है। वहीं, एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

ग्राम लडवा, कोतवाली देहात सहारनपुर, (उत्तर प्रदेश) निवासी बिलाल अहमद के भाई अफजाल ने भगवानपुर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में लोगों के पैसे जमा कराने के लिए फ्रेंचाइजी ले रखी है। बैंक के सेंटर का कार्यालय भगवानपुर थाना क्षेत्र के मानकमाजरा चौक के पास है। इस सेंटर की देखरेख बिलाल अहमद करता है। शनिवार की दोपहर को करीब ढाई बजे बैंक का सेंटर बंद करके बाइक से घर जा रहा था। शाम करीब सवा तीन बजे जैसे ही वह बहबलपुर गांव के कब्रिस्तान के पास पहुंचा, तो अज्ञात बदमाशों ने उसकी पीठ में गोली मार दी। 

पीठ में गोली लगने पर बिलाल अहमद सड़क किनारे गिर गया। बदमाशों की गोली बिलाल अहमद के शरीर के आरपार हो गई। वारदात को अंजाम देकर बदमाश वहां से फरार हो गए। कुछ देर बाद वहां से जा रही महिलाओं ने उसे लहूलुहान हालत में देख शोर मचा दिया। इसके बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। बिलाल अहमद को करौंदी स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां पर हालत गंभीर होने पर उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। 

पुलिस ने मृतक के स्वजनों को घटना की सूचना दी। आशंका जताई जा रही है कि बिलाल सेंटर से रकम लेकर निकला था। इसी रकम के लिए हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। मृतक के पास कोई बैग या रकम नहीं मिली है। एसएसपी डी. सैंथिल अवूदई कृष्णराज एस और एसपी देहात एसके सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि अभी तक लूट की बात सामने नहीं आई है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

शुक्रवार को हुआ था सेंटर का निरीक्षण

मानकमाजरा गांव के चौक पर एसबीआइ का सेंटर है। बिलाल अहमद ही सेंटर का संचालन कर रहा था। बताया गया है कि बिलाल को एक नया काउंटर खोलना था। इसके लिए बैंक अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां का निरीक्षण भी किया था। भगवानपुर एसबीआइ के प्रबंधक नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि एक दिन पहले ही उन्होंने सेंटर का निरीक्षण किया था। उनके मुताबिक बिलाल अहमद सीधा-सादा और मिलनसार युवक था। इस सेंटर से रोजाना दो लाख रुपये जमा होते थे। दूसरे शनिवार के चलते बैंक बंद था, इसलिए कहा नहीं जा सकता कि उसके पास कितने पैसे थे। यह पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: छोटी सी बात को लेकर दो भाइयों पर कुछ युवकों ने चाकू से किया हमला, एक की हालत गंभीर

पुलिस खंगाल रही कैमरे

हत्या के मामले में पुलिस की टीम घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। इसके अलावा पुलिस ने बैंक के सेंटर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली है, जिससे पता चल सके कि कोई रैकी तो नहीं कर रहा था। पुलिस को शक है कि हत्या के तार देहात क्षेत्र से ही जुड़े हैं। पुलिस ने घटनास्थल से मोबाइल का सैल डाटा लिया है। पुलिस के लिए परेशानी की वजह यह है कि किसी ने घटना होते नहीं देखी है, जिसके चलते यह पता नहीं चल पाया है कि बदमाशों की संख्या कितनी थी। पुलिस अभी तक अंधेरे में ही तीर चला रही है।

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर को गंगा में फेंकने वाले दो आरोपित गिरफ्तार Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.