हरिद्वार, जेएनएन। योगगुरु बाबा रामदेव अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यानी 21 जून को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। इसदिन बाबा रामदेव, देश-विदेश के विभिन्न क्षेत्रों की विख्यात हस्तियां और हरिद्वार वासियों समेत पांच करोड़ लोग योग करेंगे। 

योगगुरु बाबा रामदेव ने दिव्य योगमंदिर में पत्रकारवार्ता में कहा कि योग दिवस पर उनके साथ पूरे देश में पतंजलि कर्मयोगियों संग पांच करोड़ लोग योग करेंगे। ये अपने आप में वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। पत्रकारवार्ता में उनके साथ श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, सिद्धार्थ चक्रपाणी और भविष्य पंडित भी मौजूद थे। 

योगगुरु बाबा रामदेव ने बताया कि हरकी पैड़ी पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन होने वाले योग शिविर में हरिद्वार निवासियों की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए वह 18, 19 और 20 जून की शाम हरिद्वार के हर क्षेत्र में श्रीगंगा सभा पदाधिकारियों संग गली-मोहल्लों में घूमेंगे और सभी को आमंत्रण देंगे। 

इस मौके पर मौजूद श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि श्रीगंगा सभा हर वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन करती थी। इस बार योगगुरु बाबा रामदेव ने साथ आकर इसे विशिष्ट और गौरवमयी बना दिया है। उन्होंने हरिद्वारवासियों को अधिक से अधिक संख्या में इसमें भाग लेने को आमंत्रित भी किया।

यह भी पढ़ें: योगगुरु बाबा रामदेव ने किए पतंजलि के डेयरी प्रोडक्ट्स लॉन्च

यह भी पढ़ें: आचार्य बालकृष्ण को मिला यूएनएसडीजी सम्‍मान पूरे देश के लिए गौरव की बात: बाबा रामदेव

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस