Move to Jagran APP

पैमाइश को आए तहसीलदार पर हमला

संवाद सूत्र, लक्सर: विवादित भूमि की पैमाइश करने गए तहसीलदार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 10:16 PM (IST)
पैमाइश को आए तहसीलदार पर हमला
पैमाइश को आए तहसीलदार पर हमला

संवाद सूत्र, लक्सर: विवादित भूमि की पैमाइश करने गए तहसीलदार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोपितों ने तहसीलदार को उनके वाहन से बाहर खींचकर वाहन की चाबी निकाल ली। तहसीलदार के वाहन चालक के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। ग्रामीणों ने तहसीलदार को बचाया। मामले में तहसीलदार की ओर से पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

prime article banner

तहसीलदार गोपाल ¨सह चौहान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि एक ग्रामीण की ओर से प्रशासन को भूमि विवाद को लेकर दिए गए प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई के लिए वह 12 नवंबर को निरंजनपुर गांव में पहुंचे थे। उनके साथ राजस्व निरीक्षक व राजस्व उपनिरीक्षक भी थे। उन्होंने मौके पर भूमि की पैमाइश कराने का कार्य आरंभ कराया। इस बीच दूसरे पक्ष के लोग मौके पर आ गए और पैमाइश का विरोध करने लगे। आरोपितों ने भूमि की पैमाइश के दौरान उनकी भूमि पूरी नहीं करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। विवाद बढ़ता देख उन्होंने उस समय पैमाइश के कार्य को रोक दिया और अपने वाहन में बैठकर वापस लौटने लगे। आरोप है कि इस पर आरोपितों ने उन्हें पकड़ लिया और वाहन से बाहर खींचकर उनके साथ अभद्रता की। इस दौरान आरोपितों ने उनके वाहन के चालक के साथ भी धक्का-मुक्की की और वाहन की चाबी निकाल ली।

इस बीच, मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने मामला शांत कराया और उनको आरोपितों से छुड़ाकर जान बचाई। मामले में तहसीलदार की ओर से आरोपित बीजा पुत्र तीरथ, सुधीर पुत्र बीजा, सुनील पुत्र बीजा, शेर ¨सह पुत्र सुरेश व कुलवीर पुत्र जबर निवासीगण ग्राम निरंजनपुर कोतवाली लक्सर पर जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी गई। तहसीलदार गोपाल ¨सह चौहान की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.