Move to Jagran APP

अंधड़ ने गुल की दर्जनों गांवों की बत्ती

रविवार रात बारिश और तेज हवाओं के चलते शहर से सटे ग्रामीण अंधेरे में रहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 06:44 PM (IST)
अंधड़ ने गुल की दर्जनों गांवों की बत्ती
अंधड़ ने गुल की दर्जनों गांवों की बत्ती

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रविवार रात बारिश और तेज हवाओं के चलते शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति चरमरा गई। गुरुकुल फीडर से पोषित जमालपुर कलां, गाडोवाली, जट बहादरपुर आदि गांवों की 20 हजार से अधिक आबादी 13 घंटे अंधेरे में रही। इधर लक्सर, लालढांग, बहादराबाद आदि क्षेत्रों में भी घंटों आपूर्ति बाधित रही। शहरी क्षेत्र में भी पूरे दिन बिजली की आती-जाती रही। बाधित आपूर्ति का असर जलापूर्ति पर भी पड़ा।

loksabha election banner

प्रकाश पर्व दीपावली बाद धर्मनगरी के मौसम का मिजाज एकाएक बदल गया। रविवार रात तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों की बत्ती गुल कर दी। गुरुकुल फीडर से पोषित जमालपुर कलां, गाडोवाली और जट बहादरपुर में रविवार रात नौ बजे गई बिजली सोमवार सुबह दस बजे के बाद आई। करीब 20 हजार से अधिक की आबादी 13 घंटे अंधेरे में रही। कई घरों के इन्वर्टर भी जवाब दे गए। बाधित आपूर्ति का असर जलापूर्ति पर भी पड़ा। ग्रामीण मोहम्मद अली, जावेद अली, ग्राम प्रधान सुशील कुमार, मोमीन अली आदि ने ऊर्जा निगम की मनमानी पर रोष जताया। कहा कि रविवार को हल्की बारिश में ही घंटों बत्ती गुल रही। ऊर्जा निगम का यही रवैया रहा तो ग्रामीण आंदोलन को विवश होंगे। इधर शहरी क्षेत्र में भी पूरे दिन बिजली आती-जाती रही। इससे घर और दफ्तरों के कामकाज पर असर पड़ा।

कीचड़ और फिसलन बढ़ाती रही मुश्किलें

हरिद्वार: बारिश के चलते हाईवे और संपर्क मार्गों पर जलभराव से आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ी। शहर में विद्युत लाइन भूमिगतीकरण आदि कार्य के चलते जगह-जगह की गई खोदाई से कीचड़ और फिसलन मुश्किलें बढ़ाती रही।

रविवार रात तेज हवा और बारिश के चलते कई स्थानों पर लाइनों में फाल्ट आने से दिक्कत रही। सुबह दस बजे लाइनों की मरम्मत के बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई।

संदीप शर्मा, एसडीओ, कनखल

आठ घंटे गुल रही बिजली

बहादराबाद: तेज हवा और बारिश के चलते विद्युत लाइन पर जगह-जगह पेड़ की टहनी गिरने से सुबह चार बजे से दोपहर 12 बजे तक क्षेत्र के गांव और कॉलोनियों की बिजली आपूर्ति ठप रही। खेड़ली, बेगमपुर, सलेमपुर, दादूपुर, सुमन नगर, केदारपुरम कॉलोनी, शक्ति नगर कॉलोनी, शिव विहार आदि कॉलोनियों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। इससे ग्रामीणों की दिनचर्या पर असर पड़ा। विद्युत तारों की मरम्मत के बाद आपूर्ति सुचारू हुई। हालांकि इसके बाद भी बिजली की आंखमिचौनी चलती रही। उपखंड अधिकारी अनुज जुड़ियाल ने बताया कि बेगमपुर के पास हाईटेंशन लाइन पर पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से दिक्कत रही। लाइन की मरम्मत कराकर आपूर्ति बहाल कर दी गई।

दोपहर में विद्युत आपूर्ति हुई बहाल

लालढांग: रविवार देर रात तेज हवाओं के चलते कांगड़ी की गली नंबर चार में बिजली के पोल पर पेड़ टूटकर गिरने से दर्जन भर से अधिक गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित रही। बिजली न होने से महिलाओं को घरेलू काम निपटाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। देर रात ही कर्मचारी लाइन को दुरुस्त करने में जुटे गए। हालांकि सोमवार दोपहर एक बजे बाद आपूर्ति सुचारू हो सकी।

विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से झेली परेशानी

लक्सर:रविवार रात तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से जहां सर्दी का असर बढ़ गया है वहीं बारिश और तेज हवाओं के चलते नगर और देहात क्षेत्र में घंटों विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इससे आमजन को परेशानी उठानी पड़ी। नगर में चार से छह जबकि देहात क्षेत्र में छह से आठ घंटे आपूर्ति बाधित रही। इसका असर सोमवार को भी देखने को मिला। जब बिजली के आने जाने का सिलसिला दोपहर तक चलता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.