Move to Jagran APP

पासवर्ड न एटीएम कार्ड नंबर पूछा, खाते से उड़ाए 30 हजार

हरिद्वार निवासी अधिवक्ता के खाते से अमेरिकी हैकरों ने 30 हजार रुपये निकाल लिए। चौंकाने वाली बात यह है कि हैकर ने न कोई फोन किया न खाता नंबर पूछा और खाते से पैसे निकाल लिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 10:44 PM (IST)
पासवर्ड न एटीएम कार्ड नंबर पूछा, खाते से उड़ाए 30 हजार
पासवर्ड न एटीएम कार्ड नंबर पूछा, खाते से उड़ाए 30 हजार

हरिद्वार, [जेएनएन]: अमेरिका के हैकरों ने हरिद्वार के एक अधिवक्ता के खाते से 30 हजार की रकम उड़ा ली। ताज्जुब की बात यह है कि एटीएम कार्ड अधिवक्ता की जेब में रहा, कोई पासवर्ड तक नहीं पूछा गया और वाशिंगटन में बैठे-बैठे हैकरों ने खाते में सेंध लगा ली। पांच बार कुल 30 हजार की नगदी गायब होने पर अधिवक्ता ने आनन फानन खाता बंद कराया। बैंक की शुरुआती खोजबीन में सनसनीखेज जानकारियां सामने आई हैं। अधिवक्ता दिनेश वर्मा ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी है।

loksabha election banner

ज्वालापुर राजलोक विहार कॉलोनी निवासी दिनेश वर्मा पेशे से अधिवक्ता हैं। शुक्रवार की सुबह वह पारिवारिक कार्य से पंजाब गए थे। सुबह करीब 06:30 बजे उनके मोबाइल पर एक के बाद पांच मैसेज आए। हर मैसेज में बैंक खाते से 6169 रुपये कटने की जानकारी थी। पांच बार कुल मिलाकर लगभग 30 हजार रुपये गायब होने पर अधिवक्ता के होश उड़ गए।

उन्होंने तत्काल ऑनलाइन शिकायत कर खाता बंद कराया। इसके बाद बैंक शाखा पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। बैंक कर्मचारियों की छानबीन में जो बात सामने आई, वह चौंकाने वाली थी। बैंक खाते से रकम निकलने की घटनाएं अक्सर सामने आती है। अमूमन धोखे से पासवर्ड पूछकर या एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की जाती है, लेकिन अधिवक्ता के खाते से वाशिंगटन अमेरिका में बैठे हैकरों ने नगदी गायब की थी। इससे साफ है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी ठगी की जाने लगी है। हरिद्वार पहुंचकर दिनेश वर्मा ने शनिवार को ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। गुत्थी सुलझाने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: खुद को बैंक का अधिकारी बता कर फैक्ट्रीकर्मी के खाते से उड़ाए 16 हजार

यह भी पढ़ें: जालसाज ने बैंक अधिकारी बन खाते से एक हजार उड़ाए

यह भी पढ़ें: इन साइबर ठगों के कारनामों को जानकर हैरान हो जाएंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.