Move to Jagran APP

बैंक कैशियर पर नकली नोट थमाने का आरोप

संवाद सूत्र, लक्सर: एक ग्रामीण ने बैंक के कैशियर पर नकली नोट देने का आरोप लगाया है। ग्राम

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:36 PM (IST)
बैंक कैशियर पर नकली  नोट थमाने का आरोप
बैंक कैशियर पर नकली नोट थमाने का आरोप

संवाद सूत्र, लक्सर: एक ग्रामीण ने बैंक के कैशियर पर नकली नोट देने का आरोप लगाया है। ग्रामीण के शिकायत करने के बावजूद बैंक अधिकारियों ने नोट वापस लेने से इन्कार कर दिया। मामले में ग्रामीण की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है।

loksabha election banner

लक्सर कोतवाली के अकौढा कलां गांव निवासी सोनवीर ¨सह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि नगर के हरिद्वार मार्ग पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में उसका खाता है। 14 जनवरी को वह बैंक में अपने खाते से पैसे निकालने के लिए गया था। यहां उसने अपने खाते से सोलह हजार दो सौ रुपये निकाले। इस दौरान बैंक के कैशियर ने उसे दो सौ रुपये के पांच नोट भी दिए। पैसे गिनने के दौरान उसे दो सौ रुपये के नोटों पर संदेह हुआ। उसने कैशियर को नोट नकली होने के बारे में जानकारी दी, लेकिन कैशियर ने नोट असली होने की बात कहकर उसे वापस भेज दिया। सोनवीर के अनुसार इसके बाद वह सामान खरीदने के लिए बाजार में गया। यहां उसने दुकानदार को दो सौ रुपये के नोट दिए, लेकिन दुकानदार ने नोट नकली बताते हुए उसे वापस कर दिए। इस पर वह वापस बैंक गया तथा पैसे बैंक में जमा करने लगा। पर, इस बार कैशियर ने नोट लेने से इन्कार कर दिया।

उसने बैंक से ही पैसे निकालने की बात कही, लेकिन बैंक के अधिकारियों ने उसकी एक नहीं सुनी। सोनवीर ने बैंक के अधिकारियों पर नकली नोट देने और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, मामले में बैंक के शाखा प्रबंधक अमित कुमार ने बताया कि ग्राहक बैंक से पैसे लेकर वापस अपने घर चला गया था। दो दिनों के बाद आकर उसने नकली नोट होने का आरोप लगाया। आरोप पूरी तरह से निराधार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.