Move to Jagran APP

आधार कार्ड के लिए 24 फरवरी 2020 तक वेटिग

संवाद सहयोगी मंगलौर यदि आप अपना नया आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं या अपडेट कराना चाहते

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 08:14 PM (IST)
आधार कार्ड के लिए 24 फरवरी 2020 तक वेटिग
आधार कार्ड के लिए 24 फरवरी 2020 तक वेटिग

संवाद सहयोगी, मंगलौर: यदि आप अपना नया आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं या अपडेट कराना चाहते हैं तो आपको अगले साल 24 फरवरी के बाद की तारीख मिलेगी। शनिवार को मंगलौर डाकघर में आधार कार्ड बनाने व अपडेट को लेकर फार्म लेने के लिए लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। काउंटर पर देरी से आ रहे नम्बर को लेकर भीड़ में धक्कामुक्की हुई। भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। शाम तक डाकघर में ढाई हजार फार्म जमा हुए, जिसमें 24 फरवरी 2020 तक के टोकन दिए गए हैं।

prime article banner

मंगलौर कस्बे के अलावा देहात क्षेत्र में आधार कार्ड बनाने और अपडेट कराने के लिए लालबाड़ा मोहल्ला स्थित डाकघर को अधिकृत किया गया है। शनिवार को सुबह ही यहां पर लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सुबह जिस समय कर्मचारी डाकघर में ताला खोलने के लिए पहुंचे, वहां करीब पांच सौ लोग जमा हो गए। इसके बाद भीड़ बढ़ती ही चली गई। काउंटर से फार्म लेने के लिए लाइन में खड़े लोगों में धक्कामुक्की हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। काफी देर तक पुलिस भीड़ को व्यवस्थित करने में जुटी रही। पोस्टमाटर विनोद राठी ने बताया कि शनिवार को ढाई हजार लोगों ने आवेदन किए। डाकघर में रोजाना 25 आधार कार्ड ही बन सकते हैं। सभी को अलग-अलग तारीख दे दी गई है। 24 फरवरी 2020 तक के टोकन दिए जा चुके हैं। अब डाकघर में 25 फरवरी को ही आवेदन जमा हो सकेंगे। भीड़ से लोगों को हुई परेशानी

शनिवार को डाकघर में आधार कार्ड बनाने और अपडेट करने के लिए लगी भीड़ से अन्य लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। डाकघर में रजिस्ट्री, नकदी जमा और निकालने के लिए पहुंचे लोगों को भी भीड़ ने डाकघर के अंदर जाने नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.