Move to Jagran APP

एसडीएम ने सिख वेश धारण कर पकड़ा अवैध खनन

संवाद सूत्र, लक्सर: क्षेत्र में शातिर खनन माफिया को प्रशासन उन्हीं के अंदाज में जवाब दे रहा है

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 08:02 PM (IST)
एसडीएम ने सिख वेश धारण कर पकड़ा अवैध खनन
एसडीएम ने सिख वेश धारण कर पकड़ा अवैध खनन

संवाद सूत्र, लक्सर: क्षेत्र में शातिर खनन माफिया को प्रशासन उन्हीं के अंदाज में जवाब दे रहा है। बीती रात रायसी क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना पर उपजिलाधिकारी खनन माफिया के मुखबिरों को चकमा देने के लिए सिख युवक का वेश धारण कर बाइक से मौके पर पहुंच गए। उपजिलाधिकारी ने मौके से अवैध खनन में लगी एक जेसीबी व तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ लिया।

loksabha election banner

प्रशासन की ओर से अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, माफिया भी प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने लिए नये-नये तरीके ईजाद कर रहे हैं। अधिकांश मामलों में खनन माफिया के मुखबिरों के माध्यम से उन्हें प्रशासन की कार्रवाई की पहले ही भनक मिल जाती है। ऐसे में प्रशासन की टीम के खनन माफिया तक पहुंचने से पहले ही माफिया के गुर्गे मौके से फरार हो जाते हैं। माफिया के गुर्गे प्रशासन के आने वाले रास्तों पर पहले ही अलग-अलग वेश में छिपकर बैठे रहते हैं। टीम के वहां से गुजरते ही यह मुखबिर खनन कर रहे गुर्गों को जानकारी दे देते ह्रैं। इसे देखते हुए अब प्रशासन भी माफिया को उन्हीं के तरीके से जवाब दे रहा है। बीती रात भी उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र को रायसी क्षेत्र में बहालपुरी के समीप अवैध खनन होने की सूचना मिली थी। उन्होंने योजना बनाकर राजस्व कर्मियों को खेतों के रास्ते मौके पर पहुंचने को कहा, और खुद पगड़ी बांधकर सिख वेश धारण करते हुए सरकारी वाहन के बजाय बाइक से सीधे मौके पर पहुंचे। खनन माफिया के मुखबिर उपजिलाधिकारी को पहचान नहीं सके और मौके से अवैध खनन में लगी एक जेसीबी व तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ लिया गया। हालांकि खनन माफिया अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकलने में सफल रहे। उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र ने बताया कि वाहनों को सीज कर दिया गया है। फरार लोगों की पहचान की जा रही है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.