संवाद सूत्र, भगवानपुर : दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन तो फर्राटा भर रहे हैं। लेकिन, हाईवे के दोनों किनारों पर बनी सर्विस रोड आम जन के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। किशनपुर गांव के समीप तो पूरी सर्विस रोड ही गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। साथ ही यहां पर हर समय पानी भरा रहता हैं। यहां से गुजरने वाले दोपहिया वाहन चालक गड्ढों की वजह से अक्सर कीचड़ एवं पानी में गिर जाते हैं। कईयों को तो सर्विस रोड ने ऐसा दर्द दे दिया है जिसको ताउम्र नहीं भुलाया जा सकता। इसके अलावा आए दिन कोई ना कोई सड़क हादसा यहां पर हो जाता है। हल्की बारिश में ही सर्विस रोड नहर में तब्दील हो जाती है। कई बार स्थानीय निवासी सर्विस रोड की मरम्मत की मांग कर चुके हैं। यहां तक पिछले दिनों भगवानपुर में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने आए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष भी कुछ व्यक्तियों ने इस समस्या को उठाया था। जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द कार्रवाई करने की बात कही थी। लेकिन, अभी तक स्थिति जस की तस बनी हुई है।

----

सबसे अधिक परेशानी तो किशनपुर के निवासियों को उठानी पड़ रही है। गांव की सारी सड़क सर्विस रोड पर ही आकर मिलती है। सर्विस रोड पर पानी भरा रहता है। तहसील दिवस के दौरान इस समस्या को रखा गया। अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है।

मोहम्मद असलम, किशनपुर इस मार्ग पर आए दिन दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। कई बार शिकायत की गई। लेकिन, संबंधित एजेंसी काम नहीं कर रही है। सर्विस रोड से गुजरने वाले परेशान है।

मोहम्मद मुस्तफा, किशनपुर सर्विस रोड को बने एक वर्ष हो चुका हैं। लेकिन, एक साल से सर्विस रोड तालाब बनी हुई है। पूरी सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके अलावा जलभराव से नाला भी पूरी तरह से टूट चुका है।

नौशाद, किशनपुर ग्रामीणों को दूषित पानी से होकर ही निकलना पड़ रहा है। इसकी वजह से जल जनित रोग उत्पन्न होने का खतरा बढ़ गया है। जल्द इस सर्विस रोड को दुरुस्त कर दिया जाए।

रवि कुमार, किशनपुर ----वर्जन---

यह समस्या संज्ञान में है, इसके समाधान के लिए प्रयास किया जा रहा है। आगे से नाला चोक हैं उसको खुलवाया जा रहा है। जल्द ही इसकी मरम्मत करा दी जाएगी।

अतुल शर्मा जनसंपर्क अधिकारी, एनएचएआइ

Edited By: Jagran